झाडू से आगे निकले योगी के मंत्री, सही मायने में सफाई का दिया संदेश

0

मिर्जापुर। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत कई मंत्रियों ने मात्र झाडू उठाकर फोटो खिचवाने का काम किया है। वही भाजपा में योगी के एक मंत्री ने सफाई का सही मतलब समझाया है। लोगों में स्वच्छता के महत्व को बताने के लिए परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने अपने हाथों से खुद सफाई की। उन्होंने मिर्जापुर बस स्टैंड के सार्वजनिक शौचालय की सफाई करके एक नया संदेश दिया।

बता दें की मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह शहर में स्थित बस स्टैंड का निरीक्षण करने पहुंचे । अचानक उनकी नजर बस स्टैंड के सार्वजनिक शौचालय पर गई। जहां पर गंदगी को देखकर वो परेशान हो गये। इसके बाद उन्होंने स्वलयं ही वहीं मौके पर मौजूद कर्मचारियों से फिनाइल की बोतल और बाल्टी में पानी मंगाया। और स्वरयं ही सफाई करने लगे। उनकों सफाई करते देख वहां के स्टांफ के हाथ पावं फुलने लगे। लेकिन उन्होंने किसी को कुछ कहें वहां के सभी सौचालय की सफाई करके ही हटे।

मंत्री के इस रूप को बस स्टैंड पर उपस्थित लोग देखकर चौंक गए। शौचालय की सफाई करने के बाद वहां पर और भी पड़े चीजों की सफाई की। सफाई के बाद परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को बस स्टैंड और शौचालय में सफाई बनाये रखने के निर्देश दिये। कहां की अगर इसके बाद यहां पर गंदगी मिलती है तो सख्त से सख्ति कार्रवाई की जायेगी।

loading...
शेयर करें