नाबालिग को 3 घंटे में बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया, ग्रामीणों ने किया पुलिस टीम का स्वागत

ख़रगोन: आप आये दिन पुलिस (Police) वालों की कुछ अच्छी व कुछ बुरी खबरें पढ़ते होंगे, लेकिन कुछ ख़बरें ऐसी होती हैं जो दिलों को छू जाती है। देश की सीमा पर आर्मी (Army) के जवान और हम सब की सेवा कर रहें पुलिस (Police) के जवानों पर हम लोगों को गर्व होता है। ऐसा ही एक गांव है जहां ग्रामीणों ने ढोल बजाकर व माला पहनाकर पुलिस वालों को सम्मानित किया, तो आईये जानते हैं कि आखिर पुलिस वालों ने ऐसा क्या किया की ग्रामीणों से उन्हें इतना सम्मान मिला ।

ग्रामीणों ने ढोल बजाकर पुलिस टीम किया स्वागत

मामला मध्य प्रदेश के ख़रगोन जिले से आ रहा है जहां 8 वर्षीय नाबालिग बच्ची के अपहरण के बाद पूरे गांव में हड़कंप का माहौल बन गया। सुचना मिलते ही पहुंची पुलिस (Police) ने तत्काल टीम गठित कर अलग-अलग स्थानों पर भेजी। इसके बाद पुलिस (Police) ने तीन घंटे में ही नाबालिग को अपहरणकर्ताओं से मुक्त करा लिया। पुलिस की तत्परता को देखते हुए ग्रामीणों ने ढोल बजाकर व माला पहनाकर पुलिस टीम को सम्मानित किया।

बता दें कि यह मामला जिला मुख्यालय (District headquarters) से करीब 70 किलोमीटर दूर सनावद क्षेत्र के सतजना गांव का है। जहां उस समय खलबली मच गई जब शाम के समय बच्चों के साथ खेलते- खेलते 8 वर्षीय नाबालिग बच्ची का बदमाशों ने अपहरण कर लिया। नाबालिग बच्ची के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने बच्ची की तलाश शुरू कर दी। उसके लापता होने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस तत्काल हरकत में आई और पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर चार टीम बनाकर नाबलिग की तलाश में जुट गए।

बच्ची का सुराग पाते ही पुलिस टीम (Police team) ने बड़वाह के करियामाल से नाबलिग को बदमाशों के चगुंल से छुड़ा लिया और सुरक्षित अपने कब्जे में लेकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सक्रियता के साथ चार घंटे के अंदर नाबालिग को खोज निकाला। फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। वहीं दूसरी तरफ नाबालिग बच्ची को लेकर गांव पहुंची पुलिस टीम का ग्रामीणों ने ढोल नगाड़े के साथ स्वागत किया। साथ ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का इस एक्शन के लिए आभार जताया।

यह भी पढ़ें: रूपेश हत्याकांड मामले का बड़ा खुलासा, DGP ने किया कॉन्ट्रैक्ट किलर के शामिल होने का दावा

Related Articles

Back to top button