स्पेन की मिरीया लालागुना रोयो बनीं मिस वर्ल्ड 2015

0

miriya

बीजिंग| स्पेन की मिरीया लालागुना रोयो वर्ष 2015 की मिस वर्ल्ड चुनी गई हैं। उन्होंने दक्षिणी चीन के हेनान प्रांत के तटीय शहर सान्या में आयोजित समारोह में यह खिताब जीता। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेन की 23 वर्षीया चिकित्सा विज्ञान की छात्रा मिरीया ने 100 से भी अधिक प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब अपने नाम किया।

मिरीया स्पेन के बार्सिलोना शहर से ताल्लुक रखती हैं और चिकित्सा विज्ञान की छात्रा होने के साथ-साथ पियोनोवादक भी हैं। उन्होंने इस प्रतियोगिता में 113 अन्य प्रतिभागियों को पीछे छोड़ा। वहीं, रूस की सोफिया निकिचुक उप-विजेता रहीं, जबकि इंडोनेशिया की मारिया हारफांती तीसरे स्थान पर रहीं। भारतीय प्रतिभागी अदिति आर्या अंतिम 10 में भी स्थान नहीं बना पाईं।

23 वर्षीय रोयो बर्सिलोना में रहती हैं और इंस्ट्राग्राम पर काफी सक्रिय हैं. उनके पास फार्मोकोलॉजी की डिग्री है तथा वह न्यूट्रीशियन में स्नातकोत्तर करना चाहती हैं. रोयो ने अपने भाषण कहा ‘‘मैं बाहरी तौर पर सुंदर हूं तो इसका यह मतलब नहीं है कि मैं भीतर से खूबसूरत नहीं हूं. मैं जितनी बाहर से खूबसूरत हूं, उतनी ही मन से भी.’’

यह 65वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता और चीन में आयोजित सातवीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता थी। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की शुरुआत ब्रिटेन में 1951 में हुई थी। यह सर्वाधिक पुरानी अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता है।

loading...
शेयर करें