ठगों ने महिला को बनाया शिकार, गिफ्ट का लालच देकर ठग लिए लाखों रूपये

नैनीताल। उत्तराखंड में एक बार फिर से एक ठगी का मामला सामने आया है। इस घटना में एक महिला साईबर ठगों का शिकार हो गई । यहां एक महिला से ठगों ने 15 लाख रूपये ठग लिए। इस मामले में कार्यवाही के लिए पुलिस ने इस केस को साइबर सेल को सौंप दिया है।

जानें क्या था पूरा मामला

इस मामले में सबसे पहले कठायतबाड़ा के पास रहने वाली नीमा कालाकोटी के पास मैसेज आया था। जिसमें महिला द्वारा गिफ्ट जीते जानें की बात कही गई थी। इसी के साथ ठगी का सिलसिला शुरू हो गया। ठगों के जाल में जब महिला फंसने लगी तो उन्होंने कहा कि आपका सामान दिल्ली एअरपोर्ट पहुंचने वाला है।

इस तरह से की पैसों की मांग

गिफ्ट को रिसीव करने के लिए ठगो ने महिला से कहा कि आप 35 हजार रुपये हमारे दिए गए अकाउंट पर डाल दें। महिला ने तुंरत पैसे खाते में डाल दिए। इसके कुछ समय बाद उनको फिर फोन आया। ठग ने कहा कि आपका सामान इन्कम टैक्स वालों ने पकड़ लिया है। वह 55 हजार रुपये मांग रहे हैं। आप पैसे की व्यवस्था कर तुरंत खाते में डालें। महिला ने तुरंत पैसे डाल दिए।

इस तरह से कुछ दिनों में इन ठगों ने महिला से 15 लाख रुपये ठग लिए। फोन दिल्ली से आया था। इसके बाद महिला ने दिल्ली में पूरी घटना की जानकारी दी, लेकिन उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद महिला वापस बागेश्वर आ गई। यहां पुलिस अधीक्षक से मिलकर उन्होंने घटनाक्रम बताया। उन्होंने मामले को दर्ज कराकर जांच के लिए साइबर सेल को दे दिया है।

पुलिस अधीक्षक (बागेश्वर) मुकेश कुमार का कहना है कि साइबर क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा है। पढ़े लिखे लोग भी इसके शिकार हो रहे हैं। साइबर क्राइम से बचने के लिए पुलिस व्यापक रूप से जिले में जन जागरुकता अभियान चलाएगी।

Related Articles