धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए शुरू की मिस कॉल सुविधा

भुवनेश्वर: पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए शुक्रवार को भुवनेश्वर से एक मिस कॉल के जरिये एलपीजी रिफिलिंग और नये कनेक्शन पंजीकरण की सुविधा की शुरुआत की।

इंडियन ऑयल के इंडेन एलपीजी उपभोक्ता पूरे देश में कहीं से भी इस फोन नंबर (8454955555) पर मिस कॉल देकर रिफिल बुकिंग और नये कनेक्शन का पंजीकरण कर पायेंगे।

फिलहाल नये कनेक्शन पंजीकरण के विकल्प की सुविधा केवल भुवनेश्वर में उपलब्ध है। शीघ्र ही यह सुविधा देश के बाकी हिस्सों में भी लागू हो जाएगी।

धर्मेन्द्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने मिस्ड कॉल की सुविधा का उद्घाटन करते हुए और इसे देश के लिए नये साल के उपहार के रूप में करार देते हुए कहा, “ यह प्रधानमंत्री (Prime Minister) की इच्छा है कि देश के आम लोगों के लिए ऊर्जा उपलब्धता, सुगमता और सामर्थ्य सुनिश्चित की जाय। हमारे मंत्रालय ने सुनिश्चित किया है।

प्रधानमंत्री की इच्छा है और देश के आम आदमी के लिए सामर्थ्य, जबकि हमारे मंत्रालय ने वर्ष 2014 में देश में रसोई गैस की होने वाली पैदावार को 55.9 फीसदी से बढ़ाकर अब करीब 99 फीसदी पर पहुंचाना सुनिश्चित किया है। अब हम इस रसोई के अनुकूल ईंधन को सभी के लिए सुलभ बना रहे हैं।”

केंद्रीय मंत्री (Central Minister) ने कहा, “ कुछ साल पहले तक एलपीजी (LPG) कनेक्शन प्राप्त करना बहुत मुश्किल था और ग्राहकों को एक प्राप्त करने के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता था। आज सिर्फ एक मिस कॉल के साथ एक नया कनेक्शन प्राप्त किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: पांच जनवरी से पुन: खुलेगा राष्ट्रपति भवन संग्रहालय, COVID-19 के कारण हुआ था बंद

Related Articles