Mission 2024: आज दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी आज दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं। ममता 4 दिवसीय दौरे पर सोमवार शाम राष्ट्रीय राजधानी पहुंचीं। वह दिल्ली प्रवास के दौरान कई विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात करेंगी।

ममता के दिल्ली दौरे को संसद के शीतकालीन सत्र से पहले दोनों विपक्षी दलों के बीच तनाव दूर करने और भाजपा की लोकप्रियता का मुकाबला करने के लिए एकजुट विपक्ष के एजेंडे को आगे बढ़ाने के एक और प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, ममता जब सोनिया और अन्य विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगी तो उनके साथ उनके भतीजे और TMC नेता अभिषेक बनर्जी भी होंगे। वह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकती हैं।

दिल्ली में होगा ममता का दूसरा दौरा

सोनिया के साथ ममता की मुलाकात दोनों पार्टियों के बीच तनातनी के बीच हुई है। हाल के हफ्तों में गोवा और उत्तर प्रदेश में कई कांग्रेस नेता तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं जहां अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं। मई में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद ममता का दिल्ली का यह दूसरा दौरा है। वह आखिरी बार जुलाई में राष्ट्रीय राजधानी गई थीं, उस समय भी उनकी सोनिया से मुलाकात हुई थी।

PM Modi से कर सकती है मुलाकात

इस बीच, ममता ने सोमवार को कहा कि वह दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी और BSF के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के साथ-साथ त्रिपुरा में चल रहे ‘अत्याचारों’ से संबंधित मुद्दों को उठाएंगी।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान, मैं प्रधान मंत्री से मिलूंगी। राज्य से संबंधित विभिन्न मामलों के अलावा, मैं बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में वृद्धि के साथ-साथ त्रिपुरा हिंसा से संबंधित मुद्दों को उठाऊंगी।”

यह भी पढ़ेः कांग्रेस का एक और बाग़ी नेता आज शाम TMC में होगा शामिल 

Related Articles