#WWC17 : भारत के लिए आज ही है विश्व कप का फाइनल, मिताली पर होगी नजर

0

डर्बी| आईसीसी महिला विश्व कप में आज भारतीय टीम की भिडंत न्यूजीलैंड से होगी। पिछले दो मैचों में मिली हार के बाद भले ही भारतीय टीम का हौसला डगमगा गया हो लेकिन इस मैच में टीम एक नए जोश और उत्साह के साथ वापसी करेगी। शनिवार को ये मैच काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इसके साथ ही उम्मीद है कि भारतीय टीम की कप्तान भी इस मैच में कुछ नए रिकार्ड्स बनाए। साथ ही अगर भारतीय टीम ये मैच जीतती है तो टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर लेगी।

मिताली राज

मिताली राज बना सकती हैं रिकार्ड्स

अगर आकड़ों की बात करें तो यह मैच भी भारतीय टीम हारती हुई नजर आ रही है क्योंकि न्यूजीलैंड व भारतीय टीम के बीच अब 10 मैच खेले गए हैं जिसमें से न्यूजीलैंड ने नौ मैच जीते हैं। वहीं भारत ने सिर्फ एक ही मैच साल 2005 में जीता था। उधर, इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों को हालांकि विश्व कप के पिछले मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

पिछले मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने जबकि न्यूजीलैंड को इंग्लैंड ने हराया था। शनिवार को होने वाले मुकाबले में भारत को अपने परम्परागत खेल को छोड़कर कुछ अलग रणनीति बनानी होगी। किवी कप्तान सूजी बेट्स की अगुवाई में न्यूजीलैंड की टीम अपने तेजतर्रार अंदाज से भारत पर भारी पड़ती है। बेट्स 2008 के बीजिंग ओलिम्पिक खेलों में अपने देश के लिए बास्केटबॉल खेल चुकी हैं। क्रि

केट में किसी ओलिम्पियन के भाग लेने का यह पहला मौका है। इसके अलावा 16 साल की लेग स्पिनर अमेलिया केर भी अपने प्रदर्शन से भारतीय खिलाड़ियों को चौंकाने का माद्दा रखती हैं। इस विश्व कप में भारत की बड़ी ताकत बल्लेबाजी है, लेकिन उसी ने उसे पिछले दो मैचों में डुबोया है।

स्कोरबोर्ड पर बड़ा स्कोर अंकित न होने पर गेंदबाज भी असहज दिखाई दिए हैं। अच्छी फ्लाइट पर विकेट के पीछे स्टम्पिंग भारत की ताकत रही है। डर्बी का मैदान भारतीयों के लिए घरेलू ग्राउंड की तरह साबित हुआ है, जहां भारत ने अपने शुरूआती मुकाबले जीते हैं।

यह भी पढ़ें :विंबलडन : फाइनल मैच में नया रिकॉर्ड बनाने को तैयार हैं फेडरर व मारिन

यह मैच जीतने के लिए भारतीय टीम के कोच तुषार अरोठे को न सिर्फ के बल्लेबाजों को ठीक करना है बल्कि गेंदबाजी व फील्डिंग में भी बदलाव करना पड़ेगा। साथ ही इस मैच में सबको मिताली राज से भी काफी उम्मीदे हैं कि वो कुछ नया रिकॉर्ड अपने नाम करेंगी।

loading...
शेयर करें