West Bengal राजनीति में नया तड़का, BJP में शामिल होंगे Mithun Chakraborty

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार मिथुन चक्रर्वती (Mithun Chakraborty) बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते है। पश्चिम बंगाल चुनावी (West Bengal Assembaly Election) जंग को जीतने में भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंकते नजर आ रही है।

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार मिथुन चक्रर्वती (Mithun Chakraborty) बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते है। पश्चिम बंगाल चुनावी (West Bengal Assembaly Election) जंग को जीतने में भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंकते नजर आ रही है। अभिनेता मिथुन चक्रर्वती 7 मार्च को बीजेपी में शामिल होंगे। बता दें 16 फरवरी को मिथुन चक्रर्वती की ऐरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात हुई थी। इसी के बाद से अभिनेता की एक बार फिर से बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

आपको बता दों अभिनेता मिथुन चक्रर्वती (Mithun Chakraborty) राज्यसभा रह चुके है। उन्हें ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने राज्यसभा भेजा था और अप्रैल 2014 से दिसंबर 2016 तक सदन में रहे थे। इसे लेकर बात चीत के दौराना भाजपा सांसद व पश्चिम बंगाला भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने बताया अगर मिथुन चक्रर्वती आते है तो यह बंगाल और हमारी पार्टी के लिए अच्छा रहेगा। यदि वह पीएम मोदी की रैली के मंच पर भाजपा में शामिल होंगे तो बंगाल की जनता खुश होगी।

West Bengal Assembaly Election की तैयारी

बता दें, पीएम मोदी की सात मार्च को बंगाल में रैली होने वाली है। इसी रैली में मिथुन दा के भाजपा में आने की चर्चा है।  बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होने की तैयारी हैं। 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होंगी। सबसे पहले चरण में 38 सीटों पर वोटिंग होगी। फिर दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को गोगा। इसी तरह लोग 30 सीटों पर वोट डालेंगे। तीसरे चरण की वोटिंग के लिए 6 अप्रैल का दिन तय किया गया है, जहां 31 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

यह भी पढ़े

चौथे चरण में 10 अप्रैल को 44 सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं 17 अप्रैल को पांचवें चरण में होगी। जहां 45 सीजों पर वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 41 सीटों, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं आखिरी और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी. नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे.

Related Articles