स्मार्ट साइकिल-शेयरिंग कंपनी मोबाइक ने इस शहर में शुरू की यह खास सेवा, जानकर हैरान रहा जाएंगे आप

0

नई दिल्ली। बदलते समय के साथ देश में नए- नए बदलाव देखने को मिल रहे है। पिछले कुछ सालों में नई नई तकनीकों ने पूरे देश की तस्वीर बदलकर रख दी है। इन्ही कुछ बदलावों में एक बदलाव पूणे में भी देखने को मिला है। आपको बताते चले कि स्मार्ट साइकिल-शेयरिंग कंपनी मोबाइक ने पुणे नगर निगम और अन्य स्थानीय एजेंसियों के सहयोग से पुणे में अपनी सेवा शुरू करने की घोषणा की।

इस सेवा के लिए मोबाइक ने पुणे नगर निगम के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। पुणे शहर प्रशासन ने यातायात भीड़ को कम करने के लिए शहरवासियों को शहर के चारों ओर यात्रा करने के लिए एक सुविधाजनक और पर्यावरण अनुकूल सेवा प्रदान करने का प्रयास किया है।

मोबाइक साइकिलों में इंटरनेट सहित स्मार्ट-लॉक टेक्नोलॉजी, चेनलेस शाफ्ट ड्राइव ट्रांसमिशन, पंचर फ्री एयरलेस टायर, और जीपीएस जैसी कई तकनीक सुविधाएं शामिल हैं, जो उपयोगकर्ता को सर्वोत्तम अनुभव प्रदान करती है। उपयोगकर्ता मोबाइक ऐप को डाउनलोड कर पास की मोबाइक को ढूंढ सकते हैं और अनलॉक करने के लिए क्यूआर कोड को स्कैन कर के राइड का आनंद ले सकते हैं।

मोबाइकर्स भुगतान के लिए नेट बैंकिंग, कार्ड, जेब से लेकर कई डिजिटल भुगतान विधियों के विकल्प चुन सकते हैं। इस प्रकार, मोबाइक न केवल राइडर्स के लिए भुगतान की आसानी को सक्षम करेगा बल्कि सामान्य रूप से डिजिटल भुगतान के उपयोग को भी बढ़ावा देगा क्योंकि यह देश में अपने परिचालन का विस्तार करता हैं।

loading...
शेयर करें