IPL
IPL

बिल के भुगतान के लिए यूज़ करते है MobiKwik Wallet तो आपके लिए है बुरी खबर

नई दिल्ली: आज के समय में बिजली का बिल भरने की बात हो या फिर मोबाइल का, चाहे DTH का बिल भरना हो सबकुछ बस एक क्लिक में हो जाता है. इस डिजिटल वर्ल्ड में कई सारे डिजिटल पेमेंट एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल कर आम जनता अपना अधिकतर काम फटाफट निपटा ले रही है.

इन्हीं एप्लीकेशन में से एक है MobiKwik Wallet. अगर आप अपने तमाम तरह के भुगतान के लिए MobiKwik Wallet का इस्तेमाल करते है तो यह खबर आपके लिए बुरी साबित होने वाली है। भारत में पहली बार मोबिक्विक अपने इनएक्टिव यूजर्स से 100 रुपये से 140 रुपये के बीच वॉलेट मेंटेनेंस चार्ज वसूल करेगा।

21 फरवरी से हो जायेगा लागू

टीओआई की खबर के मुताबिक, अगर यूजर 7 दिन की नोटिस के अंदर अपने वॉलेट को एक्टिव नहीं करते हैं तो वॉलेट मेंटेनेंस चार्ज लगेगा. यह नियम रविवार शाम से लागू की गई है.

यूजर्स में है नाराजगी

हालांकि इस नियम के लागू होने के बाद यूजर्स कंपनी की काफी आलोचना भी कर रहे हैं. हालांकि कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक, मेंटेनेंस चार्ज के डेबिट होने के बाद भी कोई यूजर्स वॉलेट को फिर से एक्टिव करता है तो यह पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

RBI के नियम

आरबीआई के नियमों के अनुसार, यह तय करना ई-वॉलेट्स कंपनिंयों पर निर्भर करता है कि क्या वह इनएक्टिव वॉलेट के लिए यूजर से चार्ज लेना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: आचार्य स्वामी विवेकानन्द: व्यर्थ की बातों पर न दें ध्यान, राशिफल में मिलेगा समाधान

Related Articles

Back to top button