जल्द बंद हो जाएगी मोबाइल नंबर पोर्टेब्लिटी सर्विस, बिना नंबर बदले नहीं बदल पाएंगे कंपनी

नई दिल्ली। मोबाइल नंबर पोर्ट करवाने वाले यूजर्स को आने वाले कुछ समय में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक मोबाइल नंबर पोर्टेब्ल‍िटी की सुविधा अब बंद होने वाली है। यह एक ऐसी सुविधा है जिसके अंतर्गत आप अपना नंबर बदले बिना ही टेलीकॉम कंपनी बदल सकते हैं। कहा जा रहा है कि जिस तरह से ट्राई ने पोर्टेब्ल‍िटी के लिए दिए जाने वाली फीस को कम कर दिया उसकी वजह से कंपनियों को बहुत नुकसान हो रहा है। जिसके बाद से ही ये फैसला लिया गया है।

खबरों की माने तो कंपनी एमएनपी इंटरकनेक्शन टेलीकॉम सॉल्यूशंस और सिनीवर्स टेक्नोलॉजीस को एक पत्र लिखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी से लेकर अब तक मोबाइल नंबर पोर्टेब्ल‍िटी में 80 फीसदी तक कटौती की गई है। जिसकी वजह उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है, ऐसे में कंपनी का काम करना बेहद मुश्किल हो रहा है। जिसकी वजह से कंपनी ने इस फैसले को लिया है।

साथ ही कंपनी ने कहा है कि अगर यही हालात रहे तो अगले साल मार्च में लाइसेंस खत्म होने के बाद वह रिन्यू नहीं करवाना चाहेंगे, जिसकी वजह से ग्राहकों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। एमएनपी कंपनी बंद होने के बाद ग्राहकों को अपना नंबर बदले बिना कंपनी को बदलने में भारी दिक्कत हो सकती है।

Related Articles