गोबर चिप से कम होगा मोबाइल का रेडिएशन, अमेरिका में 10 डॉलर है कीमत

वल्लभभाई कथीरिया
वल्लभभाई कथीरिया

नई दिल्ली: गाय का गोबर फायदेमंद माना जाता रहा है, गौ माता के गोबर के कई सारे फायदे हमे आपको आये दिन बताये जाते है. लेकिन अब जो बात सामने आई है, ये एकदम लेटेस्ट है ताजातरीन है, कसम से कभी सुना नहीं होगा आपने, मोबाइल चिप के बारे में पूरा इलाका जानता होगा लेकिन एक और चिप है गोबर से बना चिप जो काफी फायदेमंद बताया जा रहा है.

कान खड़े हो गए गुरु, तुरंत सोचने लगे होगे की स्वदेशी चिप आ गया अब 300 वाला 50 में खरीद लोगे. अरे-अरे तनिक थमो, इसमें कुछ स्टोर नहीं कर पाओगे, बस ये आपके शरीर के लिए एक बॉडीगार्ड की तरह काम करेगा. चौंक गए, चौंक गए से याद आया ये डिटर्जेंट पाउडर का प्रचार नहीं हो रहा. यहां बात एक ऐसे चिप की हो रही जो आपको मोबाइल से होने वाले रेडिएशन से बचाएगा. इसको 50-100 रुपये में खरीदा जा सकता है.

राष्ट्रीय कामधेनु आयोग का दावा 

राष्ट्रीय कामधेनु आयोग (RKA) की माने तो तो इस चिप की मदद से मोबाइल हैंडसेट से निकलने वाले रेडिएशन को काफी हद तक कम किया जा सकता है. हम तो भईया जरूर लेंगे, का पता इसी बहाने थोडा ज्यादा दिन जी जाए. राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के अध्यक्ष वल्लभभाई कथीरिया ने कहा है कि ये गोबर से बना हुआ एक रेडिएशन चिप है. बोले की अगर मोबाइल में इसे रख लिया जाए तो बीमारी से बचा जा सकता है.

गोबर चिप से गौसत्त्व कवच 

इस ख़ास गोबर से बने चिप का नामकरण भी किया गया है, नाम है ‘गौसत्त्व कवच’. नाम भी प्रोडक्ट की तरह बिलकुल स्वदेशी है. तुम को क्या लगता है स्वदेशी का ठेका सिर्फ रामदेव बाबा ही लिए है. देश में उनके आलावा भी लोग है चचा, जो स्वदेशी लवर है.;

अक्षय कुमार का जिक्र 

राष्ट्रीय कामधेनु आयोग अध्यक्ष ने अक्षय कुमार का हवाला देते हुए कहा की बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने गाय का गोबर खाया’ है. आप भी इसे खा सकते हैं, ये एक दवाई है. आज हम अपने विज्ञान को भूल गए हैं. अक्षय कुमार ने ही कुछ दिन पहले अपने एक इंटरव्यू में कहा था की वो आयुर्वेद कारणो से गौ मूत्र रोजाना पीते है.

अमेरिका में 10 डॉलर है कीमत 

500 से अधिक गौशालाएं एंटी रेडिएशन चिप बना रही हैं. ये तो कुछ नहीं है अब जो बताने जा रहे है चकरा के गिर जाओगे. एक शख्स इन चिपों को अमेरिका में भी निर्यात कर रहा है. जिसे 10 डॉलर में बेचा जाता है. मतलब अमेरिका तक पहुंच है गोबर चिप की. तुम तो बस चांद देखो और सोचते रहो की ये अमेरिका से होकर आया है. बाकी जा न पाओगे.

 

ये भी पढ़ें- IPL 2020: चेन्नई के खराब प्रदर्शन को लेकर सहवाग ने जाहिर की नाराजगी 

 

Related Articles