सियासत का केंद्र बिंदु बने कानपुर को PM देंगे ये तोहफा, पढ़िए ये खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसम्बर को कानपुर आ रहे है

यूपी में 2022 के विधान सभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. सभी राजनैतिक दल और उनके नेता अपनी अपनी पार्टी के लिए कमान सभाल चुके हैं. वहीं यूपी के राजनीतिक गलियारों में सियासत का केंद्र बिंदु कानपुर को माना जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसम्बर को कानपुर आ रहे है. बीजेपी यहीं से चुनावी शंखनाद करने की तैयारी में है. इधर, सरकारी कार्यक्रम होने की वजह से नगर आयुक्त शिवशरप्पा जीएन ने पत्र जारी करके निर्देश दिए है कि पीएम के कार्यक्रम तक कोई भी अधिकरी और कर्मचारी अवकाश नही लेगा. शहर में सड़क निर्माण, सफाई जैसे मुददो पर नगर निगम ने पूरी ताकत झोंक दी है. सूत्रों के मुताबिक कानपुर मेट्रो की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेगे और पहली सवारी भी वही करेगें.

कई योजनाओं का करेंगे शिलान्य़ास

इसके अलावा पीएम मोदी हैलट में नवनिर्मित मल्टी सस्पेशलिस्ट ब्लॉक का भी लोकार्पण करेंगे. वही फजलगंज में केंद्रीय भवन का उद्घाटन होना है. साथ ही कानपुर के बहु आयामी प्रोजेक्ट रिंग रोड , न्यू कानपुर सिटी, लिंक गंगा एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक सरकारी कार्यक्रम के बाद पीएम नरेंद्र मोदी कानपुर साउथ स्थित निरालानगर रेलवे मैदान में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. 2017 के चुनाव में पीएम मोदी ने यहीं से शंखनाद किया था. इसका असर यह था कि कानपुर से लेकर बुंदेलखंड तक कि सीटों पर भाजपा ने बंपर जीत हासिल हुई थी. भाजपा कार्यकर्ता पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों में जुट गए है.

करीब 120 विधानसभा सीटों पर नजर

बुंदेलखंड और मध्य यूपी पर नजर- पीएम मोदी की रैली के जरिए बीजेपी की नजर बुंदेलखंड और मध्य यूपी पर है. बीजेपी औरैईया, इटावा, उन्नाव सहित बुंदेलखंड में 2017 की तरह रिजल्ट हासिल करने की तैयारी में है. इन दोनों इलाकों में करीब 120 से अधिक सीट है.

यह भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! रेलवे पर कोहरे का दिखने लगा असर, 60 से अधिक ट्रेनें रद्द

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles