मोदी ने इन्वेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट्र का पुरस्कार जीतने पर बधाई दी

मोदी ने इन्वेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट् निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 जीतने के लिए बधाई दी है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय राष्ट्रीय निवेश प्रोत्साहन एजेन्सी, इन्वेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट् निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 जीतने के लिए बधाई दी है।

मोदी ने मंगलवार को एक टि्वट संदेश में कहा, “इन्वेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट्र निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 जीतने के लिए बधाई। यह हमारी सरकार के भारत को दुनिया का सबसे आकर्षक निवेश स्थान बनाने तथा व्यापार सुगमता के मामले में सुधार लाने के लिए किये गये कार्यों का प्रमाण है।

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र की संस्था (यूएनसीटीएडी) ने इन्वेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट्र निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 का विजेता घोषित किया है। पुरस्कार समारोह का आयोजन सोमवार को संस्था के जिनेवा स्थित मुख्यालय में किया गया।

यह पुरस्कार दुनिया भर की निवेश प्रोत्साहन एजेन्सियों की श्रेष्ठ परंपराओं,प्रक्रियाओं तथा उपलब्धियों के आकलन के आधार पर दिया जाता है। इस बार संयुक्त राष्ट्र की संस्था ने 180 निवेश प्रोत्साहन एजेन्सियों के कामकाज का आकलन किया था।

पुरस्कार वितरण समारोह

पुरस्कार वितरण समारोह सोमवार को जिनेवा स्थित यूएनसीटीएडी के मुख्यालय में हुआ। यह पुरस्कार विश्व की निवेश संवर्धन एजेंसियों को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए दिया जाता है। मोदी ने कहा, ‘‘यूएनसीटीएडी का 2020 संयुक्त राष्ट्र निवेश संवर्धन पुरस्कार जीतने के लिए इन्वेस्ट इंडिया को बधाई।

यह इस बात का सबूत है कि हमारी सरकार ने भारत को निवेश के लिए दुनिया में पसंदीदा स्थल बनाने और कारोबार करना अधिक सुगम बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है।’’ यूएनसीटीएडी ने दुनिया भर की 180 राष्ट्रीय निवेश संवर्धन एंजेसियों के कार्यों के मूल्यांकन के बाद इन्वेस्ट इंडिया को पुरस्कार दिया।

यह भी पढ़े: कन्कशन सब्स्टीट्यूट को ‘चाल’ बताने वाले ऑस्ट्रेलियाई दावों को भारत ने किया खारिज

Related Articles