कोरोना के बढ़ते केस को लेकर मोदी सरकार अलर्ट, राज्य सरकारों को जारी हुए ये निर्देश

कोरोना के मामलों में अचानक वृद्धि के बाद केंद्र सरकार ने 8 राज्यों को खास निर्देश दिए

देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है. ऐसे में मोदी सरकार पूरी तरह से एक्टिव है. वहीं कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर मोदी सरकार ने चिंता जताई है. कोरोना के मामलों में अचानक वृद्धि के बाद केंद्र सरकार ने 8 राज्यों को खास निर्देश दिए हैं. केंद्र ने इन राज्यों से साफ कहा है कि कोरोना का प्रसार रोकने के लिए ‘कड़े कदम उठाइए’.

टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने गुरुवार को दिल्ली, हरियाणा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और झारखंड को पत्र लिखा. उन्होंने इन राज्यों को COVID19 टेस्टिंग बढ़ाने, अस्पताल स्तर की तैयारियों को मजबूत करने, टीकाकरण की गति और कवरेज बढ़ाने की सलाह दी है.

पहले के मुकाबले पॉजिटिविटी रेट कम

केंद्र की ये चेतावनी ऐसे समय में आई है जब भारत में गुरुवार को पिछले 24 घंटों में 13,154 नए कोविड मामले दर्ज किए गए. गुरुवार को भारत में ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 961 हो गए. देश में वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.76 प्रतिशत है जो पिछले 46 दिनों से 1 प्रतिशत से कम है. डेली पॉजिटिविटी रेट 1.10 प्रतिशत है जो पिछले 87 दिनों से 2 प्रतिशत से कम है.

यह भी पढ़ें- CM योगी का पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा, किया ये ऐलान

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles