मोदी सरकार ‘ध्यान भटकाओ और शासन करो’ पर कर रही काम- अरुंधति रॉय

0

नई दिल्ली: लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता अरुंधति रॉय ने बीते दिनों हुए मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की आलोचना करते हुए मोदी सरकार पर निशाना शाधा। रॉय ने गुरुवार को कहा कि मुद्दों से भटकाने और शासन करने के मकसद से गिरफ्तारी की गई। उन्होंने आशंका जताई कि बीजेपी आगामी 2019 के आम चुनाव में अचानक कुछ हमले कर सबकुछ बेपटरी करने की कोशिश करेगी। उन्होंने लोगों से इस कार्रवाई के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराने की अपील की।

रॉय ने यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक के बाद एक हमला किया। उन्होंने कहा, ”असामान्य घटनाएं होने की सूरत में भी वे अपना ध्यान न भटकने दें। “मोदी सरकार ‘ध्यान भटकाओ और शासन करो’ का अनुकरण कर रही है। हमें नहीं मालूम कि कहां, कैसे, कब और किस प्रकार का आग का गोला हमारे सामने गिरेगा। वे हमें भटकाना चाहते हैं।” उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान गिरफ्तारी की निंदा की।

अरुं धति रॉय ने सरकार को दलित विरोधी, गरीबों और अल्पसंख्यकों का विराधी बताते हुए नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने की नीतियों को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, “गरीबों को जहां भारी कष्ट भुगतना पड़ा है वहां बीजेपी के नजदीकी कई कॉरपोरेट अपना धन कई गुना बना चुके हैं। नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे कारोबारी लोगों को हजारों करोड़ का धन लेकर चंपत हो गया है।”

loading...
शेयर करें