मोदी सरकार को जागना चाहिए और अफगानिस्तान में भारतीयों की रक्षा करनी चाहिए: कांग्रेस

उन्होंने कहा, "इस पृष्ठभूमि में हमारे भू-राजनीतिक हितों और जम्मू-कश्मीर पर इसके प्रभाव पर फिर से विचार करने की तत्काल आवश्यकता है।

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को कहा कि अफगानिस्तान में स्थिति बेहद खतरनाक है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सामने आना चाहिए और अपने नागरिकों, दूतावास कर्मियों की सुरक्षित वापसी के लिए भारत की नीति और उस काबुल के साथ नई दिल्ली के भविष्य के संबंधों के बारे में स्पष्ट रूप से बताना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा, “कांग्रेस पार्टी भारत के हितों की रक्षा करने के लिए पूरी तरह से खड़ी है और अफगानिस्तान में सरकार के पूर्ण पतन और तालिबान के अधिग्रहण पर हमारी सरकार से परिपक्व राजनीतिक और कूटनीतिक प्रतिक्रिया की उम्मीद करती है।”

कांग्रेस नेता ने कहा “इसके बावजूद, नरेंद्र मोदी सरकार की चौंकाने वाली चुप्पी गहरी परेशान करने वाली और बेहद पेचीदा है, जो किसी भी उचित समझ से परे है। मोदी सरकार द्वारा हमारे नागरिकों को निकालने के लिए एक सुविचारित योजना को गति देने से इनकार करना अपने कर्तव्य का घोर परित्याग है और है पूरी तरह से अस्वीकार्य।” सुरजेवाला ने कहा कि तालिबान और हक्कानी नेटवर्क का पाकिस्तान के आईएसआई और जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर, जमात-उद-दावा से संबंध जगजाहिर हैं।

उन्होंने कहा, “इस पृष्ठभूमि में हमारे भू-राजनीतिक हितों और जम्मू-कश्मीर पर इसके प्रभाव पर फिर से विचार करने की तत्काल आवश्यकता है। दुख की बात है कि मोदी सरकार इससे बेखबर है।” हमारे नागरिकों, हमारे दूतावास कर्मियों और हमारे भविष्य के संबंधों की सुरक्षित वापसी के लिए हमारी नीति के बारे में बताएं।”

यह भी पढ़ें: Supreme Court के गेट पर युवक-युवती ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles