इनवेस्टर्स के खातिर मोदी सरकार ने शुरू किया National Single Window System

नई दिल्ली : सेंट्रल मिनिस्टर पीयूष गोयल ने बुधवार को इनवेस्टर्स और बिजनेस के लिए National Single Window System की शुरुआत की। इस अवसर पर बोलते हुए, गोयल ने कहा कि यह सिंगल विंडो पोर्टल इनवेस्टर्स के लिए अप्रूवल और क्लीयरेंस का वन-स्टॉप-शॉप बन जाएगा।

National Single Window System से कई सुविधाएं एक क्लिक पर

गोयल ने आगे कहा कि नेशनल सिंगल विंडो सिस्टम अप्रूवल और रजिस्ट्रेशन के लिए सरकारी कार्यालयों में  भटकने की विरासत से “आजादी” की शुरुआत करेगा। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के निर्णायक और साहसिक नेतृत्व ने भारत को बड़ा सपना देखने के लिए सक्षम और प्रोत्साहित किया है।

गोयल के अनुसार, यह सिस्टम, इकोसिस्टम में पारदर्शिता, जिम्मेदारी और जवाबदेही लाएगी और सभी जानकारी एक ही डैशबोर्ड पर उपलब्ध होगी। आवेदन करने, ट्रैक करने और सवालों का जवाब देने के लिए एक एप्लीकेशन डैशबोर्ड होगा। मंत्री ने कहा कि “एंड-टू-एंड” सुविधा के जरिए माउस के एक क्लिक पर सभी समाधान उपलब्ध होंगे। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें यह पोर्टल आज की स्थिति में 18 केंद्रीय विभागों और 9 राज्यों में अप्रूवल्स को होस्ट करता है। दूसरे 14 केंद्रीय विभागों और पांच राज्यों को दिसंबर 2021 तक जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें : हाथरस में बीजेपी जिला कार्यालय में हुई बैठक, इस दिन लखनऊ में होगा किसान सम्मेलन

Related Articles