मोदी सरकार में गिरी स्मृति ईरानी पर गाज, बीजेपी में अब उनकी जगह लेंगे प्रकाश जावड़ेकर

0

नई दिल्ली। बीजेपी नेता स्मृति ईरानी के सितारे इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं। पार्टी में उनका कद लगातार कम होता जा रहा है। उनसे सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय पहले ही वापस लिया जा चुका है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अब मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए उन्हें नीति आयोग से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ईरानी इस आयोग में विशेष आमंत्रित सदस्य के पद पर थीं। नीति आयोग में उनकी जगह प्रकाश जावड़ेकर यह पद दिया गया है।

पीएम मोदी की मंजूरी से हुआ यह बदलाव
स्मृति ईरानी को पद से हटाए जाने के इस फैसले को पीएम नरेंद्र मोदी की मंजूरी प्राप्त है। कैबिनेट सचिवालय द्वारा अधिसूचना जारी कर आयोग में किए गए इस परिवर्तन की घोषणा की गई है। ईरानी फिलहाल कपड़ा मंत्रालय की देखरेख करती रहेंगी।

इससे पहले गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने स्मृति ईरानी पर सांसद निधि के दुरुपयोग करने के गंभीर आरोप लगाए थे। चावड़ा ने ट्वीट कर कहा था कि स्मृति ईरानी ने आणंद जिले के माघरोल गांव को मॉडल बनाने के लिए गोद लिया था और उन्होंने इसे भ्रष्टाचार और सत्ता के दुरुपयोग का बेहतरीन मॉडल बनाने का काम किया है। इसके अलावा चावड़ा ने एक और ट्वीट कर ईरानी पर गंभीर आरोप लगाए थे।

loading...
शेयर करें