मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इंटेलीजेंस ब्यूरो के 500 अधिकारियों का किया ट्रांसफर

0

नई दिल्ली। केंद्र में जब से पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार आई है, यह अपने कड़े फैसलों के लिए जानी जाती है। चाहे वह नोटबंदी हो या जीएसटी लागू करना, यह सरकार अपने फैसलों पर अड़ी रहती है। एक ऐसा ही फैसला लेते हुए मोदी सरकार ने खुफिया विभाग के 500 अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है। इन सभी अफसरों को सिर्फ एक शहर से दूसरे शहर नहीं भेजा गया है बिल्कि इनका ट्रांसफर एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश किया गया है। इतनी बड़ी संख्या में अफसरों के तबादले होने से कार्यप्रणाली में उथल-पुथल मची हुई है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से ठीक पहले किए गए हैं ये तबादले
इतनी बड़ी संख्या में अधिकारियों के यह तबादले उस वक्त किए गए हैं जब कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में इसके पीछे किसी राजनीतिक स्वार्थ की भी आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। मुख्यतौर से यह अफसरों के बीच यह फेरबदल बंगलुरु और चेन्नई के दरमियान किया गया है। जहां एक तरफ चेन्नई के अधिकारियों को बंगलुरु भेजा गया है, वहीं दूसरी तरफ बंगलुरु के अफसरों को चेन्नई भेजा जा रहा है।

बंगलुरु यूनिट के सभी अधिकारियों का ट्रांसफर तमिलनाडु किया गया है। अधिकारियों के बीच यह फेरबदल देश के कई हिस्सों में किया गया है, जिनमें अहमदाबाद, बंगलुरु, भुवनेश्वर, भोपाल, चंडीगढ़, दिल्ली, गुवाहाटी और चेन्नई शामिल हैं।

loading...
शेयर करें