आर्थिक संकट से गुजर रहे जम्मू-कश्मीर को मोदी सरकार का तोहफा

नई दिल्ली: आर्थिक संकट से गुजर रहे जम्मू-कश्मीर राज्य को मोदी सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है। जम्मू कश्मीर के लिए सरकार ने 1 हजार 350 करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज दिया है। जिसको लेकर उप राज्यपाल ने कहा है कि यह पैकेज बहुत ही मददगार होगा।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

जम्मू-कश्मीर को तोहफा

आर्थिक संकट का सामना कर रहे जम्मू-कश्मीर के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 1 हजार 350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। मनोज सिन्हा ने कहा कि मुझे इस पैकेज की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। उन्होंने यह भी बताया कि एक साल के लिए घाटी के लोगों को बिजली और पानी पर 50% की छूट मिलेगी।

5 फीसदी ब्याज छूट देने का फैसला

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पैकेज का ऐलान करते हुए कहा कि हमने चालू वित्त वर्ष में बिना किसी शर्त के व्यवसायिक समुदाय से जुड़े सभी कर्जदारों को 5 फीसदी ब्याज छूट देने का फैसला किया है। इससे कारोबारियों को बड़ी राहत मिलेगी और राज्य में रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

क्रेडिट कार्ड स्कीम की सीमा बढ़ी

उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट सेक्टर में काम करने वालों के लिए क्रेडिट कार्ड स्कीम में 1 लाख की सीमा को बढ़ाकर 2 लाख रुपये अधिकतम सीमा कर दी गई है। इसके साथ ही ब्याज पर 7 प्रतिशत की छूट भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: NIA की छापेमारी में अलक़ायदा से जुड़े 9 आतंकी हुए गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button