‘मोदी जी, भैंस का खूँटा बदलने से नहीं अच्छा चारा खिलाने से मिलना है ज्यादा दूध’

0

पटना। रेल हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। कल यानी गुरुवार को एक ही दिन में तीन रेल हादसे हुए, जिसके बाद लोग अब रेल से सफर करने को लेकर दहशत में आ गए हैं। ऐसे में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने चुटकी लेते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। बता दें, एक के बाद एक रेल हादसों की वजह से सुरेश प्रभु ने हाल ही में इस्तीफा दिया है और अब रेल मंत्रालय पीयूष गोयल संभाल रहे हैं।

रेल हादसों पर ट्वीट कर लालू ने ली चुटकी 

लालू ने ट्वीट कर कहा, एक दिन में तीन-तीन ट्रेनें पटरी से उतर गई। इसलिए कहता हूँ,”खूँटा बदलने से नहीं, संतुलित आहार देने व खुराक बदलने से भैंस ज़्यादा दूध देगी”

लालू के इस ट्वीट से साफ है कि वो केंद्र सरकार को टागेट कर रहे हैं। उनके मुताबिक रेल मंत्री बदलने से काम नहीं चलेगा, जो असल दिक्कत है उसे दूर करना पड़ेगा। बता दें, पीयूष गोयल के रेल मंत्री बनने के बाद पहली बार एक ही दिन में तीन ट्रेन बेपटरी हो गईं।

रेल का सफर या मौत का सफर

पिछले एक महीने में यह पांचवां ट्रेन हादसा है। गुरुवार सुबह यूपी के सोनभद्र में रेल हादसे के बाद दोपहर में राजधानी दिल्ली में भी रांची राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। यह हादसा शिवाजी ब्रिज के पास हुआ है, हालांकि दुर्घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। वहीं मुंबई-पुणे के बीच खंडाला में मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी, जिसके बाद ट्रेन की समय सारणी में परिवर्तन किया गया।

खंडाला मध्य रेखा के डीएन लाइन ब्रेक डाउन के बाद लम्बी दूरी की ट्रैन के लिए लोकल 10 ट्रैन को रद्द किया गया, 5 ट्रेनों को कुछ समय के लिए रास्ते में रोक दिया गया हैं एवं 3 ट्रैन का रूट बदला गया। लगातार हो रहे रेल हादसों को देखकर लगता है कि रेल का सफर अब मौत का सफर बन गया है।

loading...
शेयर करें