कर्नाटक की सियासत में मची हलचल, पीएम मोदी ने किया देवेगौड़ा को फोन तो राहुल ने मांगी माफ़ी

नई दिल्ली। कर्नाटक की सियासत में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा की पार्टी जेडीएस की अहम भूमिका है। 78 सीटें पाने के बाद भी कांग्रेस ने जेडीएस के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया है। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एच डी देवेगौड़ा को ट्वीट कर माफ़ी मांगी है तो पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन किया है।

राहुल गांधी

दरअसल बात ये है कि कर्नाटक जंग के बीच आज एच डी देवेगौड़ा का जन्मदिन है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी जद (एस) नेता देवगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी ने उन्हें फोन पर बधाई दी तो वहीँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया।

राहुल ने लिखा कि मैं श्री एच डी देवेगौड़ा को जन्मदिन की बधाई देता हूं। उनके अच्छे स्वास्थ्य और आनंदमय जीवन की कामना करता हूं।” राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान एचडी देवगौड़ा के खिलाफ इस्तेमाल किये गये शब्दों के लिए माफी भी मांगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी ने कर्नाटक की राजनीति में चल रही उथल-पुथल को देखते हुए गुरुवार को फोन किया था। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं के बीच करीब 10 मिनट तक बात हुई। रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व पीएम देवगौड़ा और उनकी पार्टी पर कांग्रेस अध्यक्ष ने काफी हमले किये थे लेकिन अब उन्हें अपनी गलती का एहसास है जिसकी वजह से उन्होंने फोन कर माफ़ी मांग ली।

बता दें कि कर्नाटक के मंड्या में एक चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी ने जनता दल सेकुलर को बीजेपी की बी टीम करार दिया था। आपको बता दें कि कर्नाटक चुनाव परचार के दौरान कांग्रेस और जेडीएस एक दुसरे के प्रतिद्वंदी रहे। लेकिन वोटों की गिनती के बाद कांग्रेस की खाते में 78 सीटें ही आई जिसके बाद बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस ने जेडीएस को नीना शर्त समर्थन देने का ऐलान कर दिया। अब दोनों ही पार्टियां मिलकर कर्नाटक में सरकार बनाना चाहती है।

Related Articles