पीएम मोदी देहरादून में मनाएंगे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, स्वागत सत्कार की तैयारियां शुरू

0

देहरादून। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून में मौजूद रहेंगे। बता दें वैसे तो 21 जून यानी योग दिवस के दिन ही उनका तड़के यहां पहुंचने का प्लान था। लेकिन अब वे एक दिन पहले यानी 20 जून को ही यहां पहुंच जाएंगे। बताया जा रहा है कि यहां पहुंचने के बाद पीएम मोदी राजभवन में विश्राम करेंगे और दूसरे दिन यहां योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे। बाद में उनके यहां से केदारनाथ जाने का प्लान भी बताया जा रहा है।

दबंगों ने बीच बाजार चाकुओं से किया हमला, युवक की मौत

मोदी देहरादून में

खबरों के मुताबिक़ पीएम मोदी रात लगभग नौ बजे सीधे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से सड़क मार्ग के जरिये राजभवन जाएंगे।

यहां भाजपा के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों के अलावा मंत्रियों से मुलाकात का कार्यक्रम भी संभव है। पीएम के दौरे की जानकारी मिलने के बाद सरकार, संगठन और शासन स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं।

जौलीग्रांट से राजभवन तक के रास्ते को चमकाने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा भी की जा रही है।

मौसम विभाग ने बजाई खतरे की घंटी, 24 घंटे में फिर…

एक अधिकारी की मानें तो जल्द ही पीएम का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम पीएमओ से जारी किया जाएगा। उसके बाद सभी इंतजामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

गौरतलब है कि 21 जून को योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी को तड़के साढ़े पांच बजे एफआरआई में आयोजित योग कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना है।

यहां से उनकी फ्लीट राजभवन जाएगी। रात्रि भोज के अलावा कई वरिष्ठजनों से उनकी मुलाकात भी संभव है। तत्पश्चात सुबह साढ़े पांच बजे वे सड़क मार्ग से ही एफआरआई पहुंचेंगे।

यहां योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। सूत्रों की मानें तो 21 जून को कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वे केदारनाथ भी जा सकते हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए शासन ने बड़े पैमाने पर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

खबरों की मानें तो पहले मोदी को 21 जून को तड़के ही राजधानी आना था, मगर विजिबिलिटी की दिक्कत के चलते अब वे 20 की रात लगभग नौ बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे।

loading...
शेयर करें