वाराणसी में 68वां जन्मदिन मनाएंगे मोदी

0

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को 68वें जन्मदिन के मौके पर अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रवाना हो गए हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि सोमवार दोपहर को वाराणसी पहुंचने के बाद सीधे नरउर गांव के लिए रवाना होंगे, जहां उनके प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के साथ संवाद करने और अपने जीवन पर आधारित फिल्म की स्क्रीनिंग में शामिल होने की उम्मीद है।
बयान में कहा गया, “प्रधानमंत्री शहर पहुंचेंगे और फिर वहां से सीधे नरउर गांव के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वह प्राथमिक स्कूल के बच्चों से संवाद करेंगे, जिसे गैरसरकारी संगठन ‘रूम टू रीड’ द्वारा सहायता दी जाती है।”

इसमें कहा गया, “बाद में डीजल लोकोमोटिव वर्क्‍स (डीएलडब्ल्यू) कैम्पस में काशी विद्यापीठ के छात्रों और उन लोगों के साथ मौजूद बच्चों से संवाद करेंगे।”

इस बीच ट्विटर पर ‘हैशटैग हैप्पीबर्थ डे मोदी’ ट्रेंड कर रहा है।

एक ट्वीट में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मोदी के लिए दीर्घायु और लंबे समय तक देश की जनता की सेवा में लगे रहने की कामना की।

कोविंद ने अन्य ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं, जो पूरे समर्पण भाव के साथ राष्ट्र निर्माण के लिए काम करते हैं। ईश्वर उन्हें दीर्घायु जीवन प्रदान करें और वह देश की सेवा करते रहे।”

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी मोदी को बधाई देते हुए कहा, “भारत आपके दूरदर्शी नेतृत्व में तेजी से प्रगति कर रहा है और राष्ट्रों की मंडली में अपनी सही जगह ले रहा है। उन्हें दीर्घायु व स्वस्थ जीवन मिले।”

केंद्रीय मंत्रिमंडल में मोदी के सहयोगियों ने भी उन्हें ट्विटर के जरिए जन्मदिन की बधाई दी।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, “भारत के ऊर्जावान व शानदार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गर्मजोशी के साथ जन्मदिन की बधाई। मैं उनके लिए अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करता हूं। वह देश के लिए कई और वर्षों तक असाधारण सेवा करनी जारी रखें और देश का इसकी महिमा के लिए मार्गदर्शन करें।”

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी को ‘न्यू इंडिया’ के लिए एक विजन रखने वाला शख्सियत कहा।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई। आपके लिए दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना। एक प्राचीन सभ्यता, भारत, आपके मार्गदर्शन में इस सदी में हैशटैग न्यूइंडिया के साथ नेतृत्व किया जा रहा है, जो हर संदर्भ में हैशटैग स्वच्छ भारत है। आपके मागदर्शन और नेतृत्व में काम कर सम्मानित महसूस कर रही हूं।”

विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, “हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बधाई। उनके स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना करता हूं।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा, “प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बहुत बधाई। उनके लिए दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।”

loading...
शेयर करें