मोदी ने सिखों के नौवें गुरु का लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री गुरुद्वारा में गए थे उस समय सड़कों पर किसी भी तरह का पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया था

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी ने आज सुबह गुरुद्वारा रकाबगंज जाकर सिखों के नौवें गुरु, गुरु तेग बहादुर को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए नमन किया। सिखों के नौवें गुरु की शनिवार को पुण्यतिथि थी। नरेंद्र मोदी ने रविवार की सुबह सुबह अचानक गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंच गए और सिख गुरुओं को नमन करते हुए मत्था भी टेका। उन्होंने गुरु तेग बहादुर को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए याद किया।

प्रधानमंत्री मोदी का नई दिल्ली में स्थित सिखों के तीर्थस्थल पर ऐसे वक्त में मत्था टेकना महत्वपूर्ण है, जब पंजाब के किसान केन्द्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहें हो।

मोदी ने ट्वीट किया

बाद में उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ आज सुबह मैंने ऐतिहासिक गुरुद्वारा रकाबगंज में प्रार्थना किया जहां गुरु तेग बहादुर जी के पवित्र शरीर का अंतिम संस्कार किया गया था। मैं गुरु की कृपा और आशीर्वाद से अभिभूत हूं। दुनियाभर के लाखों लोगों की तरह मैं भी गुरु तेग बहादुर जी की दया भावना से बहुत अधिक प्रेरित हूं।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “ यह गुरु साहिब की विशेष कृपा हैं कि हम इस सरकार के कार्यकाल में गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को विशेष आयोजनों के साथ मनाएंगे। आइए हम इस पवित्र अवसर को ऐतिहासिक तरीके से मनाएं और गुरु तेग बहादुर जी के आदर्शों पर चलें।”

जिस समय प्रधानमंत्री गुरुद्वारा में गए थे उस समय सड़कों पर किसी भी तरह का पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया था और आम लोगों की सुविधा को देखते हुए ना ही बैरिकेड लगाए गए थे।

यह भी पढ़े: दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘खराब’ कडाके की ठंड का प्रकोप जारी

यह भी पढ़े: किरण बेदी ने लोगों से की अपील

Related Articles