चुनाव नजदीक आते ही मोदी ने समाजवादी पार्टी के खिलाफ चेताया

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि लाल टोपी (समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न) का मतलब उत्तर प्रदेश के लिए रेड अलर्ट है। यह कहते हुए कि अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) आतंकवादियों के प्रति नरमी दिखाने के लिए राज्य में अगली सरकार बनाना चाहती है, मोदी ने कहा, “हमेशा याद रखें कि ‘रेड कैप’ यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं (रिंग अलार्म) खतरे की घंटी।”

अगले साल होने है विधानसभा चुनाव

मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर में एक एम्स और एक प्रमुख उर्वरक संयंत्र सहित तीन बड़ी परियोजनाओं के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

PM ने कहा कि सपा नेतृत्व को केवल सत्ता की परवाह है – अपने खजाने को भरने के लिए, अवैध अतिक्रमण में लिप्त होने और माफिया को स्वतंत्रता प्रदान करने के लिए। “आज, पूरा UP जानता है कि ‘लाल टोपी’ केवल ‘लाल बत्ती’ की परवाह करती है। उन्हें आपके दर्द और समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं था। ‘रेड कैप’ सत्ता चाहते हैं – घोटालों के लिए और अपने खजाने को भरने के लिए, अवैध अतिक्रमणों के लिए, माफिया को स्वतंत्रता प्रदान करने के लिए, ”

विपक्ष पर साधा निशाना

कोविड -19 महामारी से निपटने की आलोचना पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए, मोदी ने कहा, “ये लोग कभी नहीं समझ सकते हैं कि कोरोनोवायरस संकट के दौरान भी, डबल इंजन सरकार विकास के साथ जारी रही। इसने काम को रुकने नहीं दिया।”

इस बीच, मोदी ने आगे कहा कि जब काम नेक इरादे से किया जाता है, तो आपदाएं भी बाधा नहीं बनती हैं, गोरखपुर में एक उर्वरक संयंत्र और एम्स खोलने से कई संदेश जा रहे हैं। “जब कोई सरकार उत्पीड़ित और वंचित वर्गों की चिंता करती है, तो वह कड़ी मेहनत करती है और परिणाम भी देती है। गोरखपुर का आज का कार्यक्रम इस बात का सबूत है कि जब ठान लिया जाए तो नए भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।”

PM ने गोरखपुर में दिन के दौरान 9,600 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा, “मैं यहां पांच साल पहले एम्स और एक उर्वरक कारखाने की आधारशिला रखने आया था। आपने मुझे आज इन दोनों को एक साथ लॉन्च करने का सौभाग्य दिया है। ICMR के क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र को भी आज अपना नया भवन मिला है। मैं बधाई देता हूं उत्तर प्रदेश के लोग,”

यह भी पढ़ें: प्रतिबंध के डर से, PFI ने एजेंडा चलाने के लिए देशों में कल्याणकारी समाज बनाने की योजना बनाई

Related Articles