रक्षाबंधन में राखियों पर छाए मोदी-योगी, ज्वेलरी शॉप में दिखी अद्भुत राखियां

0

नई दिल्ली। जैसा कि हम सभी जानते हैं, रक्षाबंधन हिन्दुओं और जैन का त्योहार है जो प्रतिवर्ष श्रवण मास की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। रक्षाबंधन में राखी या रक्षासूत्र का सबसे अधिक महत्त्व होता है। बहनें इस दिन का बेसब्री से इंतजार करती हैं, क्योंकि उनहें भाइयों से अच्छे-अच्छे गिफ्ट जो चाहिए होते हैं।वैसे तो हर बार रक्षाबंधन में अलग-अलग तरह की राखिंया देखने को मिलती है, बाजार में अनेक प्रकार व बजट वाली राखियाँ उपलब्ध हैं। इसके साथ ही बच्चों के लिए टैडी वाली राखी, म्यूजिक राखी व लाइट राखी भी खूब बिक रही है। म्यूजिक राखी 100 से 150 रुपए और लाइट राखी 75 रुपए से 80 रुपए तक बिक रही है।

इस बार बेहद अनोखी राखियां देखने को मिल रही है बता दें कि गुजरात के एक शहर में ज्वेलरी दुकानदार ने सोने की राखी बनाने का फैसला किया। इन राखियों पर कई राजनेताओं की तस्वीरें लगाई गई हैं।

बता दें कि इन राखियों पर पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें लगाई गई हैं। जिसकी वजह से आमतौर पर बिकने वाली राखियों से इनकी मांग ज्यादा हो रही है इसके अलावा मिठाई, कपड़े और ज्वेलरी शॉप्स में भी रौनक देखने को मिली।

loading...
शेयर करें