पीएम मोदी ने गुजरात चुनाव को लेकर किया ट्वीट, युवाओं से की ये खास अपील

0

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया। पहले चरण में कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिणी क्षेत्रों के 19 जिलों की 89 सीटों पर मतदान सुबह आठ बजे शुरू हो गया। मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा। वहीं, पीएम मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में लोगों को खासकर युवाओं को बढ़ चढ़कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया है।

19 जिलों में 89 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शुरू हुआ

राज्य में दो चरणों वाले चुनावों के पहले चरण के तहत शनिवार सुबह आठ बजे कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिणी क्षेत्रों के 19 जिलों में 89 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शुरू हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, गुजरात चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू। सभी मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। मैं विशेष रूप से युवाओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह करता हूं।

मतदान प्रक्रिया पाँच शाम बजे खत्म होगी

राज्य विधानसभा की 89 सीटों में से सत्तारूढ़ (भाजपा) के पास 67 सीटें हैं , जबकि कांग्रेस के पास 16 सीटें हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और जनता दल-यूनाइटेड के पास एक-एक सीट है, जबकि दो सीटें निर्दलीयों के पास हैं। मतदान प्रक्रिया पाँच शाम बजे खत्म होगी।

पहले चरण के मतदान के लिए कुल 24,689 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 2,12,31,652 मतदाताओं में से 1,11,05,933 पुरुष और 1,01,25,472 महिला मतदाता हैं, जबकि 247 मतदाता किन्नर हैं। दूसरे चरण के तहत 14 दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

loading...
शेयर करें