आरक्षण के मुद्दे पर राहुल गांधी ने पेश किए ऐसे सबूत, खुल गई पीएम मोदी की पोल

नई दिल्ली| आरक्षण के मुद्दे को लेकर केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार के खिलाफ लगातार आक्रामण बोल रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक बार फिर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ‘दमनकारी विचारधारा’ से आते हैं, जो कभी दलितों या बीआर आंबेडकर का सम्मान नहीं कर सकती।

राहुल गांधी

दरअसल, राहुल गांधी ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट twitter के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है।अपने इस ट्वीट में उन्होंने देश के कई हिस्सों में तोड़ी गई आंबेडकर की मूर्ति को मुख्य मुद्दा बनाया है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में आंबेडकर प्रतिमा को तोड़े जाने की तस्वीरें संलग्न करते हुए लिखा कि मोदीजी, आप जिस दमनकारी विचारधारा से आते हैं, वह कभी दलितों या बाबासाहेब का सम्मान नहीं कर सकती। भाजपा/आरएसएस की विचारधारा द्वारा बाबासाहेब के सम्मान के कुछ उदाहरण।

उन्होंने मोदी के ट्वीट को भी संलग्न किया, जिसमें मोदी ने कहा था कि हमारी सरकार ने बाबासाहेब को जितना सम्मान दिया है, उतना किसी भी दूसरी सरकार ने नहीं दिया।

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर देश भर में दलितों की नाराजगी के बीच मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर बी.आर.आंबेडकर के नाम पर राजनीति करने को लेकर हमला बोला। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने आंबेडकर को उनकी सही जगह दी है और उनकी स्मृति में परियोजनाओं को पूरा किया है। इन परियोजनाओं की पूर्ववर्ती सरकार ने उपेक्षा की थी।

Related Articles