मोदी के मंत्री ने की सेना में एससी-एसटी के लिए आरक्षण की मांग

0

मुंबई: केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने एक बार फिर आरक्षण का मुद्दा उठाकर राजनीतिक गलियारों की हलचल तेज कर दी है। इस बार उन्होंने भारतीय सेना में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण की मांग की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए अपनी इस मांग को रखा है।

अठावले ने पीएम से अपील की है कि भर्ती के दौरान अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को आरक्षण दिया जाए। उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे पर पीएम के साथ व्यक्तिगत रुप से भी बात करेंगे।

अठावले ने बताया कि संविधान निर्माता डा.बीआर अंबेडकर कहते थे कि हम सभी को देश की सेवा करनी चाहिए। उन्होंने सभी नौजवानों से भारतीय सेना ज्वाइन कर देश की सेवा करने की अपील की।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री ने सांसद को हिंदी भाषा में लिखा पत्र, तो उन्होंने कहा- ट्रांसलेटर भी दो

यह पहला मौका नहीं है जब अठावले ने आरक्षण का मुद्दा उठाया हो, इसके पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम में एससी-एसटी के लिए 25 प्रतिशत आरक्षण की मांग की थी। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली करारी हार से निराश अठावले ने कहा था कि एससी/एसटी को आरक्षण मिलने से एक मजबूत टीम का निर्माण होगा।

उन्होंने कहा था कि भारतीय टीम अच्छा नहीं खेल रही है, इसीलिए मैंने रिजर्वेशन की मांग की है। उनके अनुसार विनोद कांबली के बाद हमारे समाज का कोई भी खिलाड़ी टीम में नहीं आया।

loading...
शेयर करें