मोदी ने विपक्ष से कहा, तीन तलाक का बिल पारित कर मुस्लिम बहनों को दें उनका अधिकार

0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राजनीतिक दलों से संसद के बजट सत्र में तीन तलाक विधेयक पारित करने का आग्रह किया। मोदी ने संसद में मीडिया से कहा, हम पिछले संसद सत्र में तीन तलाक विधेयक पारित नहीं कर पाए। लेकिन मैं सभी राजनीतिक दलों से बजट सत्र में इसे पारित करने का आग्रह करता हूं क्योंकि इसका उद्देश्य मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करना है।

बजट सत्र शुरू होने से थोड़ी देर पहले ही प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी की

संसद का बजट सत्र शुरू होने से थोड़ी देर पहले ही प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी की। सरकार पांच जनवरी को समाप्त हुए शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा में मुस्लिम महिला (विवाह के अधिकारों का संरक्षण) विधेयक 2017 (तीन तलाकबिल) पारित कराने में असफल रही थी।

मोदी ने साथ ही कहा कि बजट सत्र महत्वपूर्ण है और पूरी दुनिया भारत को लेकर आशावान है।  उन्होंने कहा, यहां तक कि विश्व बैंक जैसी कई क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों ने भी भारत के बारे में सकारात्मक राय दी है। बजट भारत के विकास के लिए नई गति देगा और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगा।

बजट को लेकर भी पीएम मोदी ने संकेत दिया है

बजट को लेकर भी पीएम मोदी ने संकेत दिया है। पीएम ने कहा कि बजट सत्र काफी महत्वपूर्ण है। विश्व की सभी क्रेडिट एजेंसियां, वर्ल्ड बैंक और आईएमएफ का भारत की अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक रुख है। पीएम ने कहा कि यह बजट देश की बढ़ रही इकॉनमी को एक नई ऊर्जा देने वाला होगा।

loading...
शेयर करें