‘Mann Ki Baat में किसानों के मुद्दे पर हैरान करती है मोदी की चुप्पी’

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का किसानों ताली थाली बजाकर उसका विरोध किया। किसान के अलावा मन की बात कार्यक्रम में किसानों की बात ना करने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक महीने से आंदोलन कर रहे किसानों को लेकर कुछ नहीं कहा और उनकी यह चुप्पी हैरान करने वाली है।

पंजाब कांग्रेस नेता रवनीत सिंह बिट्टू और जसवीर सिंह गिल और पंजाब विधानसभा में पार्टी के सदस्य कुलबीर सिंह ज़िरा ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि रेडियो पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ का इस साल का यह आखिरी एपिसोड था। लेकिन उन्होंने एक महीने से कृषि संबंधित कानूनों को वापस लेने के लिए आंदोलन कर रहे किसानों के बारे में कुछ नहीं कहा।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यह हैरानी की बात है कि मोदी ने पर्यावरण, जंगली और आवारा जानवर, युवाओं, वृद्धों और आत्मनिर्भरता आदि की बात की है लेकिन जो किसान कड़कड़ाती सर्दी में आंदोलन कर रहे हैं उनके बारे में एक शब्द तक नहीं बोला है।

पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने इससे पहले जब पीएम मोदी के ‘मन की बात’ के प्रसारण के दौरान यहां जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया और कृषि संबंधी तीनो कानूनों को किसान विरोधी बताते हुए सरकार से उन्हें वापस लेने की मांग की।

यह भी पढ़ें: Mann Ki Baat: कश्मीर पर PM मोदी ने कहा, ‘केसर का बाजार बढ़ेगा’

Related Articles