BJP के स्थापना दिवस पर PM मोदी ने किया ट्वीट, कही ये बड़ी बातें

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी आज अपना 39वां स्थापना दिवस मना रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मोके पर ट्वीट करते हुए सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है साथ ही भरोसा जताया है कि कार्यकर्ता दिनरात मेहनत करते हुए भाजपा और सहयोगी दलों को लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए काम कर रहे हैं।

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है भाजपा अपने लोकतांत्रिक लोकतांत्रिक लोकाचार और देशभक्ति के जोश की वजह से अलग नजर आती है। यह वो पार्टी है जो हमेशा जमीन से जुड़ी रही और अपने साथी भारतीयों की मदद के लिए सदा आगे रही। हमारे विकास कार्य पार्टी को हर तबके तक ले गए वो भी पूरे भारत में।

उन्होंने आगे लिखा है कि मुझे विश्वास से भाजपा कार्यकर्ताओं का यह पूरा परिवार दिनरात मेहनत करते हुए पार्टी और संगठन को लोकसभा चुनाव में जीत दिलाएगा। पिछले 5 सालों में बहुत काम हुआ है और हम अपने देश के लिए और काम करना चाहते हैं।

मोदी ने इसके साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें पार्टी के संस्थापक अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के भाषण हैं।

वहीं दूसरी तरफ इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने कार्यकर्ताओं से मेदी के नेतृत्व में नया भारत बनाने की दिशा में अथक प्रयास करने की अपील की है।

बता दें कि 1980 में भाजपा की स्थापना हुई थी। भाजपा का मूल श्यामाप्रसाद मुखर्जी द्वारा 1951 में निर्मित भारतीय जनसंघ है। 1977 में आपातकाल की समाप्ति के बाद जनता पार्टी के निर्माण हेतु जनसंघ अन्य दलों के साथ विलय हो गया। इससे 1977 में कांग्रेस पार्टी को चुनाव में हराने में सफलता मिली। तीन साल सरकार चलाने के बाद जनता पार्टी विघटित हो गई और पूर्व जनसंघ के पदचिन्हों को पुनर्सयोंजित करते हुए भारतीय जनता पार्टी का निर्माण किया गया। इसके प्रमुख संस्थापक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी थे।

Related Articles