आरएसएस पर फिल्म बनने को मोहन भागवत ने दी हरी झंडी, कई भाषाओं में होगी रिलीज़

मुंबई: आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत को (आरएसएस) पर बनने जा रही पहली फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आ गई है। स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मोहन भागवत ने फिल्म को हरी झंडी दिखा दी है, अब इस फिल्म के बनने का रास्ता साफ़ हो गया है। फिल्म को हरी झंडी मिलने के बाद अब इसके लिए डायरेक्टर स्टार कास्ट फाइनल करने की तैयारी हो रही है।

जानकारी के मुताबिक आरएसएस पर बेस्ड इस फिल्म का बजट करीब 180 करोड़ रुपये रखा गया है। इस फिल्म को कई बशाओं में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले रिलीज़ किया जा सकता है।

सूत्रों के अनुसार इस फिल्म को मुंबई के प्रोड्यूसर राज सिंह के साथ मिलकर तुलसीराम नायडू को-प्रोड्यूस करेंगे, जिन्हें कन्नड़ सिनेमा की दुनिया में लहरी वेलु के नाम से जाना जाता है।

बता दें कि लहरी वेलु ने पिछले साल बीजेपी ज्वाइन की थी, जो कि आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में बीजेपी की तरफ से मैदान में उतर सकते हैं। आरएसएस पर बनने वाली फिल्म की स्क्रिप्ट फिल्म ‘बाहुबली’ के दोनों पार्ट्स की स्क्रिप्ट लिख चुके के.वी.वी. विजयेंद्र प्रसाद द्वारा लिखी गई है। इस फिल्म को लेकर बात करते हुए लहरी वेलु ने बताया कि इस फिल्म को बनाने का आइडिया उनके दिमाग में आया था। इसके बाद उन्होंने इसकी चर्चा विजयेंद्र प्रसाद से की।

प्रसाद को वेलु का आइडिया पसंद आया और उन्होंने काफी रिसर्च करने के बाद आरएसएस पर बनने जा रही फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी।

खबर के मुताबिक लहरी वेलु ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म की सहमती के लिए दो साल पहले संघ प्रमुख से संपर्क किया था जिन्हें यह आइडिया काफी पसंद आया। वेलु का कहना है कि इस फिल्म को बनाने के पीछे केवल यह मकसद है कि लोगों को आरएसएस की विचारधारा, उनके बलिदान और संघर्ष के बारे में बताया जा सके।

 

Related Articles