IPL
IPL

Money Laundering Case: चीनी नागरिक हुए गिरफ्तार, ED को मिला 14 दिनों का रिमांड

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है, ये केस पिछले साल अगस्त में दर्ज किया गया था

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशाल (Enforcement Directorate) ईडी ने अपनी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। ये केस पिछले साल अगस्त में दर्ज किया गया था। अधिकारियों ने रविवार को यह जानाकरी दी। जांच से जुड़े ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि, “ईडी ने लुओ सांग उर्फ चार्ली पेंग और कार्टर ली को शुक्रवार को धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया।”

बड़ा हवाला ऑपरेशन

अधिकारी ने कहा कि पेंग और ली पर सैकड़ों शेल कंपनियों के माध्यम से चीनी कंपनियों के लिए एक बड़ा हवाला ऑपरेशन चलाने का आरोप है। अधिकारी ने कहा कि उन्हें शनिवार को अदालत में पेश किया गया और 14 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया गया।

यह भी पढ़ेBird Flu: मंडी के व्यापारियों का दावा, करोड़ों रुपये का हुआ नुकसान

एजेंसी ने पिछले साल अगस्त में उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था, जब आयकर विभाग ने छापे मारे थे और दावा किया था कि पेंग और अन्य चीनी नागरिक एक बड़ा हवाला ऑपरेशन चला रहे थे। उन पर जासूसी रैकेट चलाने का भी आरोप है। दिल्ली पुलिस ने भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था।

यह भी पढ़ेMurder: बॉयफ्रेंड के लिए बेटी ने बाप को उतारा मौत के घाट, काटा गला

Related Articles

Back to top button