मनी लॉन्ड्रिंग : ED ने अनिल देशमुख के निजी सचिव और PA को किया गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के निजी सचिव और PA को 100 करोड़ रुपये की वसूली के मामले में ED ने गिरफ्तार किया है। मणि लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर संकट गहराता जा रहा है. उनके पीएस संजीव पलांडे और पीए कुंदन शिंदे को ED प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले ईडी ने अनिल देशमुख के नागपुर और उनके सहयोगियों के मुंबई स्थित परिसरों पर शुक्रवार को छापेमारी की थी।

परमबीर सिंह ने देशमुख पर लगाए थे रिश्वत के आरोप

प्रवर्तन निदेशालय ED ने CBI की FIR का अध्ययन करने के बाद देशमुख और कुछ अन्य के खिलाफ बीते महीने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन ने बॉम्बे हाइकोर्ट के आदेश पर एक मामला दायर करने के बाद प्रारंभिक जांच की थी। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने मामला दर्ज किया। हाईकोर्ट ने CBI को मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए रिश्वत के आरोपों की जांच के लिए कहा था।

भाजपा ने कहा- जल्द गिरफ्तार होंगे देशमुख

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के निजी सचिव और पर्सनल असिस्टेंट की गिरफ्तारी के बाद भाजपा नेता किरीट सोमैया ने ट्वीट करके कहा, ‘वसूली केस में अनिल देशमुख के सचिवों संजीव पलांडे और कुंदन शिंदे को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। मुझे यकीन है कि अगले कुछ दिनों में अनिल देशमुख को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।’

देशमुख बोले, ‘सच्चाई सामने आएगी’

Enforcement department की छापेमारी के बाद पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के तहत ED के अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग किया। देशमुख ने उम्मीद जताई कि सच्चाई सामने आएगी। उन्होंने कहा कि वो भविष्य में भी जांच एजेंसियों के साथ सहयोग जारी रखेंगे।

देशमुख के नागपुर स्थित घर पर ED ने मारा था छापा

बीते दिन शुक्रवार को अनिल देशमुख के घर पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की। ED की टीम ने अनिल देशमुख के घर की घंटों तलाशी ली। मनी लॉन्ड्रिंग केस में यह छापेमारी देशमुख के नागपुर स्थित घर पर हुई थी। ED की टीम के साथ सुरक्षा के लिए CRPF के जवान मौजूद थे। इसके अलावा कानून और व्यवस्था बनाने के लिए नागपुर पुलिस के जवान भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : भारत के सबसे बड़े आतंकी दुश्मन के घर के बाहर Bomb ब्लास्ट, रिपोर्ट में दो की मौत

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles