अंडरवर्ल्ड से नाम जुड़ते ही बर्बाद हो गया था मोनिका बेदी का फ़िल्मी करियर

0

बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी का आज जन्मदिन है और वो 45 साल की हो गई हैं। मोनिका का जन्म 18 जनवरी 1975 को पंजाब के होशियारपुर में हुआ था। साल 1979 में उनका परिवार नॉर्वे शिफ्ट हो गया था और उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से भी पढ़ाई की और साल 1995 में उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से एक्टिंग की पढ़ाई पूरी की।

साल 1995 में उन्होंने फिल्म सुरक्षा से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने खिलौना, एक फूल तीन कांटे, तिरछी टोपीवाले, जंजीर, कालीचरण, जानम समझा करो, जोड़ी नंबर वन व प्यार इश्क और मोहब्बत जैसी फिल्मों में काम किया।

मोनिका फर्जी पासपोर्ट के मामले में दिसंबर 2006 से जुलाई 2007 तक भोपाल जेल में कैदी बनकर रहीं। मोनिका का अफेयर अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ रहा है। मोनिका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अबू से पहली बार उनकी बात साल 1998 में फोन पर हुई थी, जब अबू ने उन्हें दुबई में एक शो में परफॉर्म करने के लिए बुलाया।

मोनिका ने बताया, ‘ उस समय उसने मुझे कोई और नाम बताया था और मैं नहीं जानती थी कि वो अबू सलेम है। अगर वो मुझे बताता कि वो अबू सलेम है, तो भी मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं होता। मैंने केवल दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के बारे में सुना था।

बताया जाता है कि मोनिका को जानम समझा करो और जोड़ी नंबर वन जैसी फिल्में अबू सलेम की वजह से ही मिली थीं। मोनिका अबू के साथ लिव इन में रहती थीं और अबू ने उन्हें अपनी पत्नी भी बताया था, लेकिन एक्ट्रेस ने इसका खंडन किया था। मोनिक अबू से प्यार करती थीं और उनसे शादी करना चाहती थीं लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

loading...
शेयर करें