‘खूनी इंतकाम’ ले रहे बंदर, कुत्तों के साथ ऐसा गैंगवार की हो गई 80 की मौत !

कुत्तों के लिए काल बने बंदर, ले रहे खूनी इंतकाम

महाराष्ट्र के बीड़ से अनोखा मामला सामने आया है कि जहां बंदर, कुत्तों के लिए काल बन गए हैं. इस जिले में कुत्तों और बंदरों के बीच खूनी जंग छिड़ी हुई है. एक महीने पहले कुत्तों के एक झुंड ने बंदर के बच्चे को निर्दयता से मार दिया. इससे बंदर खूनी हो गए और वह इलाके के कुत्तों को मारने लगे. इसके लिए बंदर कुत्तों के बच्चों को एक ऊंची बिल्डिंग पर ले जाते है. और वहां से उसको नीचे फेंक देते हैं. नीचे गिरते ही कुत्तों की मौत हो जाती है.

इंसानों के बच्चे भी बंदरों के हमले की जद में

जब वहां के लोगों ने इन कुत्तों की बचाने की कोशिश की तो बंदरों ने इंसानों पर भी हमला करना शुरू कर दिया है. बंदरों के हमले का शिकार इंसानों के बच्चे भी हो रहे हैं. माजलगांव से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित लवूल गांव है. करीब 5 हजार आबादी वाले इस गांव में अब कुत्ते का कोई बच्चा नजर नहीं आता है.

बंदर ले रहे खूनी बदला

ग्रामीणों के मुताबिक, बंदर बदला ले रहे हैं. यह सब तब शुरू हुआ, जब कुछ कुत्तों ने मिलकर एक बंदर के बच्चे को मार डाला. इसके बाद से बंदरों में काफी गुस्सा है. उन्होंने एक-एक करके कुत्तों और उनके बच्चों को मारना शुरू कर दिया. स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि गाँव में शायद ही अब कोई कुत्ता बचा हो, लेकिन बंदर रुकने का नाम नहीं ले रहे.

 

यह भी पढ़ें- ठंड में खाए गुड़ का पराठा, मिलेंगे ये फायदे

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles