दिल्ली में मानसून ने दी दस्तक, राजधानी समेत इन इलाकों में झमाझम बारिश

दिल्ली में लंबे समय से चल रही गर्मी पर पूर्णविराम लग गया है। राजधानी में लोग काफी लंबे समय से मानसून का इंतजार कर रहे हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली में लंबे समय से चल रही गर्मी पर पूर्णविराम लग गया है। राजधानी में लोग काफी लंबे समय से मानसून का इंतजार कर रहे हैं। अब लोगो की प्रतीक्षा खत्म हो गई है। मंगलवार सुबह से ही दिल्ली और गुरुग्राम समेत एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। माना जा रहा है कि 11 जुलाई को दिल्ली पहुंचने वाला मानसून देरी से पहुंचा है और दिल्ली में हो रही बारिश राजधानी में इस साल के मानसून की पहली फुहार है।

पिछले कई दिनों से झुलसा देने वाली गर्मी झेल रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए मंगलवार की सुबह सुहानी रही। दिल्ली-एनसीआर में सुबह कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार मानसून ने दिल्ली में दस्तक दे दी है। बारिश और ठंड हवाओं से लोगों को भी भीषण गर्मी से राहत मिली है। पिछले कई दिनों से झुलसा देने वाली गर्मी झेल रहे थे। मौसम विभाग के अनुसार मानसून ने दिल्ली में दस्तक दे दी है।

भीषण गर्मी के बाद मिली राहत

बारिश और ठंड हवाओं से लोगों को भी भीषण गर्मी से राहत मिली है। वहीं, एम्स सहित कई और इलाकों में जलजमाव की भी बात सामने आई है। इससे पहले सोमवार तक दक्षिणी पश्चिम मानसून राजस्थान के जैसलमेर और गंगानगर तक पहुंचा था लेकिन दिल्ली और हरियाणा के इलाकों को इसका इंतजार रहा।

यह भी पढ़ें: Corona Update: देश में COVID-19 के 32,906 नए मामले, जानिए राज्य में आंकड़े

हालांकि, गुरुग्राम में सोमवार देर रात बारिश हुई जिससे मौसम का मिजाज बदलने लगा था। अनुसार अगले दो घंटों में दिल्ली व आसपास के इलाकों जैसे, बहादुरगढ़, गुरुग्राम, फरीदाबाद, लोनी, नोएडा, गोहाना, सोनीपत, रोहतक और खेकरा में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसी के साथ 20-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं।

यह भी पढ़ें: 1983 विश्व कप विजेता के पूर्व क्रिकेटर Yashpal Sharma का निधन, कपिल देव की आंखे नम

Related Articles