मंजूर हुआ अविश्‍वास प्रस्‍ताव, अब पीएम मोदी के पास सरकार बचाने के लिए सिर्फ इतने दिन?

अविश्‍वास प्रस्‍तावनई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज लोकसभा में बड़ा झटका लगा है। दरअसल लोकसभा में आज विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव को मंजूरी मिल गई है। ऐसे में अब मोदी सरकार को सदन में अपना बहुमत साबित करना पड़ सकता है।

खबरों के मुताबिक, टीडीपी सांसद की ओर से दिए गए अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया गया है। सुमित्रा महाजन ने 50 से ज्यादा सांसदों के समर्थन की गिनती की और आगे चर्चा के लिए वक्त तय करने का एलान करने की बात कही है।

वहीं दूसरी तरफ मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर लोकसभा में जोरदार हंगामा जारी है। इस सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सदन में मौजूद हैं। इससे पहले कामकाज की गंभीरता दिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हर विषय पर चर्चा के लिए सरकार तैयार है। संसद की अच्छी छवि बननी चाहिए। मैं हर बार आशा प्रकट करता हूं और कोशिश करता हूं।

आपको बता दें कि इस बार के मानसून सत्र में सरकार की ओर से 46 विधेयकों को एजेंडे में रखा गया है जिनमें तीन तलाक, भगौड़ा आर्थिक अपराधी और स्टेट बैंक निरसन जैसे कई अहम विधेयक शामिल हैं। मॉनसून सत्र 10 अगस्त तक चलेगा, जिसमें कुल 18 बैठकें होनी हैं।

वहीं अब सरकार के सामने अहम विधेयकों को पारित कराने की चुनौती है। विपक्षी दलों ने भी संसद में सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार कर रखी है। मंगलवार को हुई सर्वदलीय बैठक से साफ हुआ है कि विपक्षी दल इस बार सदन में महंगाई, मॉब लिंचिंग, किसानों की दुर्दशा और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को सदन में उठाएंगे।

Related Articles