मोंटी पनेसर का बड़ा दावा, क्या कप्तानी छोड़ देंगे कोहली?

नई दिल्ली: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार के बाद विराट कोहली पर कप्तानी को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। इंग्लैंड से मिली 227 रनों की करारी हार के बाद टीम इंडिया का अपनी धरती पर पिछले 14 टेस्ट मैचों में मिली रही जीत का सिलसिला टूट गया है। इसी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने विराट कोहली की कप्तानी को छोड़ने को लेकर संकेत दिए हैं।

मोंटी पनेसर का बड़ा दावा

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मौंटी पनेसर ने दावा किया है कि अगर टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ अपना दूसरा टेस्ट हार जाती है तो विराट कोहली कप्तानी छोड़ सकते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान मोंटी पनेसर ने कहा कि विराट कोहली महान बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम इंडिया प्रदर्शन अच्छा नहीं कर रही है। कोहली की कप्तानी में भारत को पिछले चार टेस्ट मैचों में लगातार हार मिली है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली दवाब में होंगे और उन पर यह तब और बढ़ गया है जब अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मौंटी पनेसर
इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मौंटी पनेसर

मोंटी पनेसर ने आगे बोलते हुए कहा कि भारतीय टीम लगातार चार टेस्ट मैच विराट कोहली की कप्तानी में हार चुकी है और अगर वह अगला मैच हारती है तो ये आंकड़ा पांच पहुंच जाएगा, तो विराट कोहली भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ देंगे।  इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड को 227 रन से मिली बड़ी जीत को अविश्वसनीय बताया है।

क्या कप्तानी छोड़ देंगे कोहली?

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टेस्ट मैच में विफल दिख रहे हैं। गंभीर के अलावा उनपर कई खिलाड़ियों ने सवाल करना शुरु कर दिया है। कोहली की कप्तानी में भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद कोहली निजी कारणों के चलते स्वदेश वापस लौट आए थे। तब अजिंक्य रहाणे को टीम कमान सौंपी गई थी। अजिंक्य रहाणे ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया से भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। जिसके बाद से रहाणे को टेस्ट का कप्तान बनाने की मांग उठ रही है। ऐसे में अब आगे देखना होगा कि क्या विराट कोहली उठ रहे सवालों का जवाब जीत के साथ दे पाएंगे।

यह भी पढ़ें: विराट की कप्तानी पर उठे सवाल, मोंटी पेनेसर ने भी दी चेतावनी

Related Articles