Moody’s ने नई रेटिंग जारी कर भारतीय अर्थव्यवस्था में जताया भरोसा !

नई दिल्ली : रेटिंग एजेंसी Moody’s ने मंगलवार को भारत को “नेगेटिव” से “स्टेबल” कर दिया। इस कड़ी ने जानकारों के मुताबिक “मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने आज भारत सरकार की रेटिंग को लेकर आउटलुक को नेगेटिव से स्टेबल कर दिया है। इस के साथ साथ एजेंसी ने देश की फॉरेन करेंसी और लोकल-करेंसी लॉन्ग टर्म  रेटिंग पर भी टिप्पणी की।

पिछले साल Moody’s ने दी थीं नेगेटिव रेटिंग

खबर के मुताबिक, आउटलुक को स्टेबल में बदलने का निर्णय दर्शाता है कि आज अर्थव्यवस्था और फाइनेंशियल सिस्टम के बीच बढ़ा  नेगेटिव फीडबैक और डाउनसाइड रिस्क कम हो रहे हैं। अब हाई कैपिटल कुशन और ज्यादा लिक्विडिटी के साथ, बैंक और नॉन-बैंक फाइनेंशियल संस्थान मूडीज के पहले अनुमान की तुलना में सॉवरेन के लिए बहुत कम जोखिम रखते हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2021: RAJASTHAN और MUMBAI की टीमों के बीच आज बड़ा मुक़ाबला, प्लेऑफ़ की उम्मीदे ज़िंदा रखने के लिए मैदान में उतरेगी दोनों टीमें

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने पिछले साल भारत की सॉवरेन रेटिंग को “Baa2” से घटाकर “Baa3” कर दिया था,यह  कहते हुए कि कम विकास की निरंतर अवधि और बिगड़ती राजकोषीय स्थिति के जोखिमों को कम करने के लिए नीतियों को लागू करने में चुनौतियां होंगी।

यह भी पढ़ें : नेशनल बुक फेयर लखनऊ मोती महल लॉन में किताबें बोल रही आजादी के संघर्ष की दास्तान

Related Articles