सिनेमा हॉल में अधिक लोग देख सकेंगे फिल्म, केंद्र ने जारी की नई गाइडलाइन

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद देशभर में कई गतिविधियों पर लगाई गई रोक को धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को कोविड-19 संबंधी विभिन्न गतिविधियों को बहाल करने के लिए नई गाइडलाइन (Guideline) जारी की है। इस निर्देश के अनुसार, अब सिनेमा हॉल को ज्यादा क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी, वहीं स्वीमिंग पूलों को भी खोलने की मंजूरी दी गई। जारी किये गए नई गाइडलाइन (Guideline) को एक फरवरी से लागू होगा।

इसके मुताबिक राज्यों के भीतर या एक राज्य से दूसरे राज्य में आने-जाने पर किसी प्रकार का कोई भी प्रतिबंध नहीं होगा। इसके लिए किसी तरह की अनुमति लेने की भी जरूरत नहीं होगी। निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर कुछ को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति दी गयी है और मानक संचालन प्रक्रिया का भी पालन करना होगा।

ये भी पढ़ें : लखनऊ में 4 शातिर चोर गिरफ्तार, नगदी समेत अन्य सामान बरामद

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निगरानी, कंटेनमेंट और सावधानी के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराया जाए। ये दिशा-निर्देश एक फरवरी से 28 फरवरी तक जारी रहेंगे। कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी गतिविधियों की अनुमति रहेगी। सामाजिक, धार्मिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों को राज्यों की एसओपी के तहत अनुमति दी जाएगी। आरोग्य सेतु एप के इस्तेमाल पर जोर दिया गया है। अब सभी के लिए इसे खोलने की अनुमति दी गयी है। युवा और खेल मामलों का मंत्रालय, केंद्रीय गृह मंत्रालय के साथ परामर्श कर इसके लिए संशोधित मानक संचालन प्रक्रिया जारी करेगा।

ये भी पढ़ें : मुंबई के लुटेरे लखनऊ से गिरफ्तार, इस ज्वेलरी शोरूम को बनाया था निशाना

 

Related Articles

Back to top button