IPL
IPL

अमेरिका में कोरोना से करीब 2.78 लाख से अधिक लोगों की मौत

अमेरिका 2.78 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है तथा 1.43 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके है।

वाशिंगटन: अमेरिका में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से 2.78 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है तथा 1.43 करोड़ लोगों से संक्रमित हो चुके है।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,78,417 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,43,11,493 हो गयी है।

अमेरिका के बुरी तरह प्रभावित शहर

न्यूयाॅर्क,टेक्सास और कैलिफोर्निया प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है। न्यूयाॅर्क में कोरोना संक्रमण के कारण 34,793 लोगों की मौत हुई है। टेक्सास में अब तक 22,822 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है।

वही कैलिफोर्निया में अब तक 19,643 लोगों की मौत हो चुकी है। फ्लोरिडा में इसके कारण 18,994 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि न्यू जर्सी में 17,255 लोगों की की मौत हुई है।

कोरोना वायरस का टेस्ट 

कोविड -19 के टेस्ट में किसी प्रकार का ब्लड टेस्ट नहीं होता है। कोविड-19 टेस्ट में गले की खराश या फिर नाक की एक स्वैब के जरिए जांच की जाती है। सैंपल लेने के बाद, नोडल अस्पतालों में तैनात डॉक्टर जांच करते हैं कि क्या व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता है या नहीं। नहीं तो आपको घर पर ही आइसोलेट रहने के लिए कहा जा सकता है। यदि टेस्ट पॉजिटिव आते हैं, तो ठीक होने तक संक्रमित व्यक्ति को कम से कम 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन यानी एकांत में रहने की आवश्यकता हो सकती है।

यह भी पढ़े: जाने अब कितना बढ़ा पेट्रोल और डीजल का दाम

Related Articles

Back to top button