वॉशिंगटन हिंसा (Washington violence) में अब तक 50 से अधिक लोगों की हुई गिरफ्तारी

स्थानीय पुलिस प्रमुख रॉबर्ट कोन्टी ने बताया कि 47 लोगों को कर्फ्यू उल्लंघन, 4 लोगों को गैर-लाइसेंसी पिस्तौल रखने और एक व्यक्ति को प्रतिबंधित शस्त्र रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

वाशिंगटन: अमेरिका के वाशिंगटन में प्रदर्शन (Washington violence के दौरान भड़की हिंसा को लेकर पुलिस ने 52 लोगों को गिरफ्तार किया है। स्थानीय पुलिस प्रमुख रॉबर्ट कोन्टी ने बताया कि 47 लोगों को कर्फ्यू उल्लंघन, 4 लोगों को गैर-लाइसेंसी पिस्तौल रखने और एक व्यक्ति को प्रतिबंधित शस्त्र रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने वाशिंगटन डीसी में कांग्रेस बिल्डिंग पर हमला कर संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था। यह हिंसक घटना उनके द्वारा व्हाइट हाउस के पास हजारों समर्थकों को संबोधित किये जाने के बाद हुयी। प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में चार लोगों की मौत हो गयी । मृतकों में दो महिलाएं शामिल हैं।

गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव नतीजों से बौखलाए डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थकों ने बुधवार रात कैपिटल बील्डिंग में जमकर हंगामा किया। इस दौरान चार लोगों की मृत्यू हो गई। हंगामे के दौरान दंगाइयों ने कैपिटल बील्डिंग में तोड़फोड़ की और हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी के ऑफिस को तहस-नहस कर दिया।

वहीं सोशल मीडिया पर बवाल की तस्वीरों और फुटेज में भारतीय तिरंगा दिखने से लोग हैरान हैं। प्रदर्शनकारियों के हाथों में बैनर और अमेरिकी झंडों के बीच भारत का राष्ट्रीय ध्वज भी नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: महोबा में जय श्री राम (Shree Ram) लिखे वाहन जब्त और मालिक की जबरदस्त पिटाई

यह भी पढ़ें:Covaxin: तीसरे चरण के परीक्षण के लिए वालंटियर ( Volunteer ) की चयन प्रक्रिया पूरी

Related Articles

Back to top button