तीसरे चरण में 57 लाख से ज्यादा मतदाता कर सकेंगे अपने मताधिकार का इस्तेमाल

उन्होंने ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि पिछले दोनों चरणों में मतदाताओं ने जैसा जोश और उत्साह दिखाया है,

जयपुर: राजस्थान में 21 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के तीसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान कल प्रातः 7.30 से सायं पांच बजे तक मतदान होगा।

निर्वाचन आयुक्त पी एस मेहरा ने बताया कि तीसरे चरण में 7964 मतदान केंद्रों पर 57 लाख 9 हजार 120 मतदाता पंजीकृत हैं, इसमें 29 लाख 48 हजार 47 पुरुष, 27 लाख 61 हजार 52 महिला एवं 21 अन्य मतदाता हैं। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि पिछले दोनों चरणों में मतदाताओं ने जैसा जोश और उत्साह दिखाया है, उम्मीद है कि आने वाले चरणों में भी ऎसा ही उत्साह मतदान केंद्रों पर नजर आएगा।

उन्होंने बताया कि अजमेर, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुझूनूं, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, टोंक, और उदयपुर जिले की 52 पंचायत समितियों के 1016 सदस्यों और उनसे संबंधित जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान करवाया जाएगा।

बता दे कि तीसरे चरण में लगभग 20 हजार ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा, जबकि 40 हजार से ज्यादा कार्मिक चुनाव सम्पन्न करवाएंगे।

यह भी पढ़े: ट्रंप के बाद अब इस देश ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में धोखाधड़ी का लगाया आरोप

यह भी पढ़े: पीएम ने कहा छल से नहीं हम गंगाजल जैसी पवित्र नीयत के साथ कर रहे है काम

Related Articles

Back to top button