यूपी पंचायत इलेक्शन में अबतक पांच सौ से ज़्यादा टीचर्स हुए हलाक :Teacher union

लखनऊ : पेण्डामिक के दौरान उत्तरप्रदेश में जारी पंचायत चुनाव  में अब तक 577 सरकारी टीचरों की मौत हो चुकी है। यह कहना है राज्य Teacher union का, जिन्होंने हाल ही में यूपी स्टेट इलेक्शन कमिशन को इन टीचर्स के नामों की लिस्ट सौंप कर दो मई को होने वाली वोटिंग को टालने की मांग की है।

Teacher union ने सौंपे SEC को नामों की लिस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में टीचर यूनियनों ने दावा किया है कि राज्य में पंचायत चुनाव में 577 टीचर और सपोर्ट स्टाफ की मृत्यु हो चुकी है। इस कड़ी में यूपी शिक्षक महासंघ (UPSM) के प्रेजिडेंट दिनेश चंद्र शर्मा ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा की यूनियन ने इलेक्शन कमिशन (SEC) को एक लिस्ट भेजी है जिसमें ड्यूटी के खातिर अपनी जान गवाने वाले इन 577 लोगों के नाम और पते दर्ज हैं।

इस कड़ी में यूनियनों ने अब टीचर्स से दो मई को होने वाली वोटिंग से दूर रहने को कहा है। शर्मा ने कहा कि मैं इतनी बड़ी संख्या को लेकर डरा हुआ हूं। इस वाक़िये से मरने वालों के परिवार भी ग़मज़दा हैं।

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए  बता दें कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का चौथे और आखरी फेज़ जारी हैं। इन सत्रह ज़िलों में बुलंदशहर, हापुड़, संभल, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, फरुर्खाबाद, बांदा, कौशांबी, सीतापुर, अंबेडकरनगर, बहराइच, बस्ती, कुशीनगर, गाजीपुर, सोनभद्र और मऊ शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Rahul Bajaj : जानिए बजाज के चेयरमैन ने क्यों दिया इस्तीफा, पढ़ें खबर

Related Articles