चेकिंग के दौरान गाड़ी से बरामद हुए एक करोड़ से ज्यादा रुपए, गाड़ी में बैठे लोगों ने दिया बयान

 

एक करोड़ से ज्यादा रुपए
एक करोड़ से ज्यादा रुपए

बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए दरभंगा पुलिस के चलाए जा रहे अभियान में एक बड़ी सफलता मिली है. एक महिंद्रा स्कार्पियो से पुलिस ने करीबन एक करोड़ रुपए बरामद किया. साथ ही गाड़ी में दो सवार लोगों को गिरफ्तार कर किया है.

दरभंगा के विशनपुर थाना इलाके में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान समस्तीपुर से दरभंगा आ रही एक स्कार्पियो से पुलिस ने करीबन एक करोड़ रुपए बरामद किये है. साथ ही वाहन के चालक संतोष कुमार और गाड़ी पर सवार रोहित खंडेवाल को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. लेकिन अब तक पुलिस को व्यक्ति ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे है, और अपना बयान बार-बार बदल रहे हैं.

पुलिस इस मामले की छानबीन करने में जुटी:

दूसरी तरफ इतनी बड़ी रकम होने के कारण पुलिस फिलहाल सभी नोटों का मिलान करके गिनती करने में जुटी है. पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है. पहली बात ये कि पुलिस को यह काला धन लग रहा है. साथ ही हवाला कनेक्शन को भी ध्यान में रखकर पूरे मामले की जांच कर रही है.

दूसरी तरफ स्कार्पियो के चालक संतोष कुमार से बात करी गई तो उसने सीधे-सीधे अपने आप को बचाते हुए कहा कि वह भाड़े की गाड़ी चलता हैं और आज ही जयनगर से बेगूसराय के लिए अपने सवारी के साथ चले थे. कई जगहों पर रुक कर यह पैसा लिया, लेकिन इसे नहीं पता ही नहीं था कि उसकी गाड़ी में इतनी बड़ी रकम है और न ही सवारी को पहचानता हैं.

पैसो को चुनाव में इस्तेमाल होने की उम्मीद:

रोहित ने बताया कि जयनगर में उनके मालिक ने गाड़ी बुक किया और हम गाड़ी लेकर चल दिए समस्तीपुर रोसड़ा सहित कई जगह पर गए, लेकिन जब वे जयनगर से बेगूसराय जा रहे थे तब विशनपुर थाना की पुलिस ने गाड़ी रोकने का इशारा किया तो सवारी रोहित ने गाड़ी को भगाने की बात कही, लेकिन रोहित ने गाड़ी रोक दी. फिर तालाशी ली गई जिसमें पैसे बरामद हुए. वह अपने आपको मामले में खुद को निर्दोष बता रहा है.

यह भी पढ़े: कोरोना पॉजिटिव आप विधायक के हाथरस पहुंचने पर महामारी एक्ट के तहत मुक़दमा दर्ज

Related Articles