Morning Consult : अमेरिका, ब्रिटेन को पछाड़ मोदी बने पॉपुलैरिटी के चैम्पियन 

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी काफी बढ़ रही है। इस का सबूत है Morning Consult की सर्वे रिपोर्ट। इस रिपोर्ट के मुताबिक मोदी की अप्रूवल रेटिंग में सियासत के धुरंधरों में सबसे ज़्यादा है।

कई पैमानों पर परख कर Morning Consult देता है रेटिंग

इस सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और ब्रिटेन के बोरिस जॉनसन समेत दुनिया के तेरह राष्ट्र प्रमुखों को पछाड़ दिया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें मोदी की अप्रूवल रेटिंग सत्तर फीसदी है। यानी उन्हें सत्तर फीसदी लोगों ने स्वीकार किया है। इस सर्वे में दूसरे नंबर पर हैं मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज जिन्हें चौंसठ फीसद लोगों ने स्वीकार किया है। जबकि तिरसठ फीसद के साथ तीसरे मुकाम मिला है इटली के पीएम को जिनके बाद जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल बावन फीसद के साथ चौथे नंबर पर हैं। इस कड़ी में बाइडेन को पांचवें मुकाम से संतोष करना पड़ा है।

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बात दें यह आंकड़े दो सितम्बर को जारी किये गए हैं। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन और ब्राजीलियन राष्ट्रपति जेर बोल्सोनैरो भी शामिल हैं।

 

 

यह भी पढ़ें : यूएई : रेजिडेंसी Guidelines पेश करते हुए कई नियमों को किया सरल

Related Articles